news-details

थाना पटेवा व थाना खल्लारी क्षेत्रन्तर्गत में हुई तीन मोबाईल दुकानों में सेंधमारी कर चोरी का खुलासा.

पुलिस अधीक्षक महासमुन्द द्वारा जिलें में हो रही चोरियों पर अंकुश लगाने एवं त्वरित कार्यवाही करने हेतु समस्त अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) एवं समस्त थाना प्रभारियों को निर्देशित गया है। इसके साथ ही रायगढ में हुई लूट की घटना को देखते हुये समस्त थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि नेशनल हाईवे, हाॅटल, लाॅज, ढाबा के साथ-साथ बैंकों की चेकिंग की जाई एवं वहाॅं नियमित रूप से डियूटी लगाई जाये। इसके साथ किराया दार एवं बाहर से आये हुये सभी व्यक्तियों का डाटा बेस तैयार करे पुराने निगरानी बदमाश, सातिर चोर आदि कि नियमित रूप से जाॅच के साथ समय-समय पर उन्हें थाना हाजिर किया जाये इन निर्देशों के फलस्वरूप सभी थाना प्रभारियों उपरोक्त निर्देशों का कडाई से पालन कर रहे थे.

सभी क्षेत्रों अपने मुखबीरों सक्रिय कर रहे थे कि दिनांक 01.07.2020 को प्रार्थी ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि झलप में सलूजा मोबाईल एण्ड इलेक्ट्रानिक्स की दुकान में दरमियानी रात में अज्ञात चोर के द्वारा दुकान की सेंधमारी कर दुकान से न्यू फोन, चार्जर, हेड फोन, ब्ल्यूटूथ हैड फोन, ब्ल्यूटूथ बाॅक्स, पाॅवर बैंण्ड, आदि को चोरी कर लेता है।

सेंधमारी की इस रिपोर्ट पर थाना पटेवा में अपराध पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया। चोर इतना शातिर था कि दुकान के सामने शटर को न तोड कर दुकान के पिछे हिस्से में जाकर लोहा के राॅड व गैदी आदि जैसे हथियार से अंदर जाने के लिए संेधमारी किया और चोरी की घटना को अंजाम दिया था।

दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरा को तोडने की कोशिश की किन्तु इस कोशिश में चोर की तस्वीर कैमरे में कैद हो गया था। चोरी की जिस पैर्टन में सेंधमारी कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था इसी प्रकार थाना खल्लारी क्षेत्रन्तर्गत दो मोबाईल दुकान में भी संेधमारी कर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था।

सीसीटीवी कैमरें में कैद फोटो के आधार पर पटेवा पुलिस टीम द्वारा उक्त चोर की पता तलाश करना तथा मुखबीरों के द्वारा लगाकर चोरी करने वाले की तलाश कर रही थी कि दिनांक 03.07.2020 को मुखबीर से सूचना मिली ग्राम टुरीडीह चैक के पास चोर चोरी के समान को बेचने के फिराक में घुम रहा है। उक्त सूचना पर थाना पटेवा की टीम ने झलप मे मिले सीसीटीवी कैमरा में कैद चोर की तस्वीर को अपने मुखबीरों को भेजा।

मुखबीरों ने सूचना दी कि टुरीडीह चैक पास चोरी के समान को बेचने वाले युवक की तस्वीर झलप में प्राप्त सीसीटीवी कैमरा से मिली तस्वीर से मिलती जूलती है उक्त सूचना पर थाना पटेवा पुलिस की टीम ने अपने मुखबीर कों टुरीडीह चैक पास ग्राहक बनाकर भेजा और मुखबीर ने उक्त युवक को समान खरीदने के बहाने उलझाकर रखा इस बीच थाना पटेवा पुलिस की टीम ने घेराबंदी कर उक्त युवक को पकड लिया और उससे नाम पता पूछने पर एवं पास रखें समानों के बारे में पूछने पर उसने पुलिस को गुमराह करना प्रारंभ कर दिया परन्तु पुलिस की टीम ने जब उक्त युवक से कडाई से पूछताछ की तो उसने बताया कि झलप के दुकान में हुई चोरी के साथ अन्य चोरी की घटना को भी अंजाम दिया गया है पुलिस की अभी तक के पूछताछ में उसने चोरी की तीन घटना अंजाम देना स्वीकार किया है पुलिस टीम की और पूछताछ से चोरी की अन्य घटनाओं का खुलासा हो सकता है.

अपचारी बालक से पुलिस की टीम ने ग्राम मुडियाडीह में विरेन्द्र मोबाइ्र्रल शाॅप एवं जनरल स्टोर्स तथा ग्राम मोहगांव में माॅ भवानी मोबाईल शाॅप तथा सलूजा मोबाईल एण्ड इलेक्ट्रानिक्स झलप से चोरी हुई समान 08 नग विभिन्न कंपनी के मोबाईल, 02 नग पावर बैंक, 02 नग ईयरफोन, 01 नग ब्ल्यूटूथ तथा नगदी रकम 3420/- रूपये जुमला कीमति करीब 1,00,000/- रूपये चोरी की मशरूका तथा चोरी में प्रयुक्त 01 नग गैती व एक लेडिस सायकल जप्त किया गया।

संपूर्ण कार्यवाही पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर की मार्गदर्शन में अति0 पुलिस अधीक्षक मेधा टेम्भूरकर साहू के निर्देशन में अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) पिथौरा पुपलेश कुमार पात्रे एवं थाना प्रभारी पटेवा निरीक्षक लेखराम ठाकुर एवं थाना स्टाॅफ द्वारा की गई।

(आरोपी अपचारी बालक है इसलिये पुलिस की टीम उसके नाम पता का खुलासा नही कर रही है।)





अन्य सम्बंधित खबरें