news-details

आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, चोट को हराकर इस खिलाड़ी ने 4 साल बाद की वापसी

आयरलैंड के खिलाफ इंग्लैंड ने वनडे टीम का ऐलान कर दिया है. बता दें कि आयरलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की टीम 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. इंग्लैंड ने 14 सदस्यीय टीम घोषित की है जिसमें रीस टूप्ले (Reece Topley) को भी जगह दी गई है. बता दें कि तेज गेंदबाज रीस टूप्ले (Reece Topley) 4 साल बाद इंटरनेशनल क्रिकेट (Internation Cricket) खेलते हुए नजर आएंगे. उनका करियर काफी चोटों से परेशान करने वाला रहा है. लेकिन एक बार फिर वो क्रिकेट खेलते हुए मैदान पर आएंगे. गौरतलब है कि टू्प्ले ने अपना आखिरी वनडे मैच 2016 में खेला था. अपने करियर के शुरूआती समय में वो कई बार चोटिल हुए, जिसकी वजह से वो इंग्लैंड की इंटरनेशनल टीम में वापसी नहीं कर पाए. आखिरी बार उनकी पीठ की सर्जरी जुलाई 2018 में हुई थी, जिसकी तस्वीर उनके पिता ने सोशल मीडिया पर शेयर की थी. अब एक बार फिर चोटों को हराकर टू्प्ले ने इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की है. अबतक टू्प्ले ने 10 वनडे और 6 टी20 इंटरनेशनल मैच इंग्लैंड की ओर से खेले हैं.

आयरलैंड और इंग्लैंड के बीच पहला वनडे मैच 30 जुलाई को होगा तो वहीं दूसरा वनडे मैच 1 अगस्त और तीसरा वनडे मैच 4 अगस्त को खेला जाएगा. आयरलैंड के खिलाफ वनडे मैच आसीसी के द्वारा बनाई गई नई वर्ल्डकप वनडे लीग का हिस्सा है. ऐसे में इंग्लैंड की टीम वनडे सीरीज को जीतना चाहेंगी. वनडे में इंग्लैंड की कप्तानी इयोन मोर्गन संभालने वाले हैं. इस समय इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज खेला जा रहा है. टेस्ट सीरीज के बाद आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज इंग्लैंड की टीम खेलेगी. इसके बाद पाकिस्तान के साथ इंग्लैंड को 3 टेस्ट और 3 टी-20 मैचों की सीरीज भी खेलनी है.

इंग्लैंड की वनडे टीम इस प्रकार है: इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टॉ, टॉम बेनटन, सैम बिलिंग्स, टॉम कुरेन, लियाम डॉसन, जो डेनली, साकिब महमूद, आदिल राशिद, जेसन रॉय, रीस टॉपले, जेम्स विन्स और डेविड विली




अन्य सम्बंधित खबरें