news-details

अमझर सरपंच सचिव ने तालाब गहरीकरण करने के लिए गांव के बीच तालाब में पत्थर फोड़ने के लिए कराया ब्लास्टिंग....किसी की टंकी फूटी, तो किसी का पानी की गंजी ,तो किसी के छत पर भर गया पत्थर...!

सारंगढ़ जनपद पंचायत के अन्तर्गत आने वाले ग्राम पंचायत अमझर में महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के अन्तर्गत पथरी तालाब का गहरीकरण कार्य ग्राम पंचायत द्वारा कराया गया था,जो कि स्वीकृति राशि 8 लाख 95 हजार रुपये की था ,तालाब में बड़े पत्थरों की चट्टान थी ,जिसे फोड़ने के लिए सरपंच के द्वारा कई दिनों से खुले आम धड़ल्ले के साथ ब्लास्टिंग का काम कोअंजाम दिया जा रहा था । कोई डर भय नहीं था,बारूद ब्लास्टिंग करने से किसी की टंकी फूटी, तो किसी का पानी की गंजी ,तो किसी के छत पर पत्थर भर गया ,जिसकी शिकायत ग्रामवासियों के द्वारा सारंगढ़ थाने में की।आज सभी लोग ने इक्कठा होकर अपना बयान सारंगढ़ थाने में दर्ज कराया।

वहीं हम तालाब की बात करते हैं,तो यहाँ एक तिहाई काम हुआ है,मनरेगा में मिट्टी का गहरी करण कार्य किया जाता है,लेकिन आपको मिट्टी आस पास तालाब के मेडो पर नहीं दिखाई देगी सिर्फ पत्थर ही दिखेगा। सूत्रों के मुताबिक अधिकारी सिर्फ कागजों के दम पर अपना काम को पूरा बता दिया हैं।

ग्रामवासी ब्लास्टिंग के शिकायत देने के बाद बयान देने के लिए पहुंचे,और सभी ने बयान दिए ।

बहरहाल अब देखना यह है,की सारंगढ़ पुलिस अब इस सरपंच एवं ब्लास्टिंग कराने वाले के उपर क्या कार्यवाही करती है ।




अन्य सम्बंधित खबरें