news-details

सोनी ने भारत में लॉन्च किया नया ओवर-इअर हेडफोन, एलेक्सा गूगल एसिस्टेंट और सीरी का सपोर्ट

सोनी ने शुक्रवार को भारत में अपना पहला ओवर-इअर हेडफोन लॉन्च किया. इसकी कीमत 29,990 रुपये है. कम्पनी के मुताबिक डब्ल्यूएफ-1000एक्सएम3 हेडफोन एक साथ दो ब्ल्यूटुथ डिवाइस के साथ पेयर किया जा सकता है. इसमें दिया गया फीचर इसे एक साथ दो ब्ल्यूटुथ डिवाइसेज के साथ स्विच करने की आजादी देता है.

यह हेडफोन यह आसानी से डिटेक्ट कर सकता है कि कौन से डिवाइस पर कॉल आ रही है और फिर यह उसी के अनुरूप खुद को ढाल लेता है. इसमें दो माइक्रोफोन हैं. दोनों हर एक इअरकप के लिए हैं और इसका मकसद नॉइज कैंसीलेशन है. यह हेडफोन एलेक्सा गूगल एसिस्टेंट और सीरी को भी सपोर्ट करता है. इस हेडफोन में 30 घंटे तक संगीत सुनने की क्षमता प्रदान करने वाली बैटरी है. एक बार फुल चार्ज होने पर यह पूरे दिन वायरलेस एक्सपीरिएंस दे सकता है.

टोरेटो ब्लास्ट हेडफोन से टक्कर सोनी के ओवर-इअर हेडफोन का मुकाबला लाइफस्टाइल ब्रांड निर्मता कंपनी टोरेटो के वायरलेस हेडफोन "ब्लास्ट" से होने जा रहा है. इस नए वायरलेस ब्लूटूथ हेडफोन में क्वालिटी साउंड दिया गया है. यह हेडसेट आउटडोर एक्टिविटीज के लिए भी काफी उपयोगी साबित हो सकता है. टोरेटो ब्लास्ट वायरलेस हेडफोन में ब्लूटूथ 5.0 का इस्तेमाल किया है. यह 33 फीट (10 मीटर) तक की कवरेज देता है.

ब्लास्ट हेडफोन में प्ले / पॉज़ / पॉवर बटन, कॉल आंसर बटन वॉल्यूम बटन के साथ-साथ औक्स पोर्ट जैसे ढेर सारे फीचर्स मिलते हैं. इस डिवाइस में 300 एमएएच की बैटरी लगी है जोकि काफी बेहतर आउटपुट देती है. एक बार फुल चार्ज करने पर यह 10 घंटे के लिए म्यूजिक का मजा देगा.

 





अन्य सम्बंधित खबरें