news-details

हत्या के बाद मामले को दबाने का प्रयास ! पुलिस की कार्यवाही से मृतक का भाई असंतुष्ट, पुलिस महानिरीक्षक से की शिकायत.

बसना थाना अंतर्गत ग्राम सलखंड से एक युवक की मौत की सनसनी ख़बर बीते दिन समाचार पत्रों की सुर्खियां बनी रही. मामले में मृतक के भाई ने पुलिस से शिकायत की थी की उसके भाई की हत्या की गई, उसके बाद उसके शव को दबाव पूर्वक उनके परिवार वालों द्वारा अंतिम संस्कार करवाया गया.

मामले में खबर प्रकाशित होने के बाद पुलिस मामले में सरपंच बनवारी जगत सहित प्रहलाद साहू और नंद कुमार साहू पर धारा 304, 201, 34 भादवि0 का अपराध कायम कर  मामले की जाँच कर रही है.

मामले के मर्म जांच के अनुसार प्रहलाद साहू अपने घर के पिछे बाडी खेत में जंगली जानवर के लिए लोहे का तार लगाकर बिजली करंट प्रवाहित किया था. जिससे चपेट में गाँव का ओमप्रकाश सिदार आने से बोर पंप हाउस बाडी के पास गिरा पडा था.

रिपोर्ट के अनुसार घटना के करीब एक माह पूर्व भी एक सियार(जानवर) का  मृत्यु हुआ था. तथा प्रहलाद साहू को इस तथ्य का ज्ञान था कि उक्त तार मे प्रवाहित विद्युत करंट की चपेट में कोई आ सकता था और उसकी मृत्यु हो सकती थी.

इधर पुलिस की कार्यवाही से असंतुष्ट होकर मृतक का भाई कमल सिदार और पिता रोहित सिदार ने इसकी शिकायत पुलिस माहानिरीक्षक रायपुर छत्तीसगढ़ को की है.

मृतक के भाई ने आरोप लगाया है कि ओम प्रकाश सिदार की हत्या की गयी है. जिसके बाद अब मामले को दबाने के लिए आरोपियों द्वारा जान से मारने की धमकी दी जा रही है.

बसना थाना प्रभारी लेखराम ठाकुर ने बताया कि विवेचना के दौरान यदि ऐसा कोई तथ्य या सबूत सामने आता है, जिससे हत्या प्रमाणित हो, तो अपराध दर्ज किया जायेगा.  





अन्य सम्बंधित खबरें