news-details

ढाबे में की गयी कार्यवाही को हरदीप सिंह रैना ने बताया बदले की भावना, एस.डी.एम. ने कहा त्योहार के चलते की जा रही जाँच.

सरायपाली में कांग्रेस नेता हरदीप सिंह रैना के ढाबे में की गयी कार्यवाही को उन्होंने बदले की भावना द्वेष वश की गयी कार्यवाही बताया है. आज सरायपाली नगरपालिका के पार्षद और सभापति के यहां आज फूड, राजस्व और बिजली विभाग का एक साथ छापा पड़ा. जहाँ उनके ढाबा से एक घरेलु सिलेंडर जप्त किया गया है.  

बता दें की कल ही शराब दुकान के 16 कर्मचारियो को बिना किसी ठोस कारण के निकाले जाने के बाद उन्होंने कर्मचारियों ने के समर्थन में अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल का समर्थन करते हुए उनके साथ शामिल हुए थे. जहां आबकरीं विभाग द्वारा मांगे माने जाने के बाद धरना स्थगित किया गया.

हड़ताल में बैठने के पहले हरदीप सिंह रैना ने कहा था कि जेल जाना पड़ सकता है, वहीं आज उन्होंने अपने एक व्हाट्सएप के ग्रुप के माध्यम से बताया कि उन्हें भूख हड़ताल पर बैठने का मिला इनाम है, आज शाम मैं अपने सभापति के पद से इस्तीफा दे सकता हूँ.

उन्होंने बताया कि 23 मार्च के बाद से सारे होटल ढाबे लॉकडाउन के कारण बंद थे. बीच-बीच में खोलने को मिला और लॉक डाउन होता रहा, ऐसे में प्रशासनिक अधिकारी लाइसेंस मांग रहे हैं. जब लाइसेंस रिन्यू कराने का समय ही नहीं मिला तो कहां से उन्हें कोई लाइसेंस लाकर देगा. आपदा में शासन के दिशा-निर्देशों का पालन करो अपनी दुकानें बंद रखो और अपने ऊपर कार्रवाई करवाओ...

उन्होंने कहा कि जबसे लॉकडाउन शुरू हुआ है 24 घंटे खुलने वाले ढाबे 12 घंटे से अधिक नहीं खुल पा रहें हैं, प्रशासनिक अधिकारी बेलगाम है द्वेष भावना से ग्रसित होकर कार्यवाही कर रहे हैं. उन्हें कार्रवाई करनी चाहिए जहां गलत धंधे हो रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने ढाबे पर फ़ूड, बिजली और राजस्व विभाग की गई कार्यवाही के लिए कांग्रेस सरकार को बधाई दिया है.

वहीं इस मामले में अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) सरायपाली कुणाल दुदावत ने बताया कि यह बदले की कार्यवाही नहीं है, त्योहार के चलते जो दिशा निर्देश का पालन है वह किया जा रहा है या नहीं उसकी जाँच रखी गयी थी. सरायपाली के करीब 15 होटल अथवा ढाबों में फुड विभाग और तहसीलदार की कार्यवाही की गयी है, जहाँ कुछ जगहों में छोटी मोटी खामियां पायी गयी.

कुणाल दुदावत ने बताया कि करीब 10 होटलों में घरेलु सिलेंडर का उपयोग किया जा रहा था जो कि प्रतिबंधित है जिसको जप्ती बनायी गयी. तथा एक मंजीत ढाबा में कोयला भारी मात्रा में मिला था जिसकी जप्ती बनायी गयी है.




अन्य सम्बंधित खबरें