news-details

ग्रामीण परिवेश सारंगढ़ के विकास पथ पर विधायक की एक और मुहर ...सारंगढ़ विधायक उत्तरी जांगड़े एवं अरुण मालाकार जी के प्रयास से बासीन बहरा से मुड़पार छोटे तक बनेगा नई सड़क..

सारंगढ़ नगर पालिका क्षेत्र से लगे सबसे समीपस्थ ग्राम झरपडीह बासीनबहरा एवं मुड़पार छोटे का बरसों से अतिजर्जर सड़क मार्ग को नई सड़क बनाने की मांग स्थानीय जन, आस - पास के ग्रामवासियों ने रखी थी खासकर वासीन बहरा और मुड़पार छोटे के सरपंचों ने जनमानस की समस्याओं से विधायक एवं जिला कांग्रेस अध्यक्ष को अवगत कराया था। झरपडीह से बासीनबहरा के बीच सीधे-सीधे कोई भी सड़क नहीं है झारपडीह के ग्राम वासियों को अपने मुख्यालय वासीन बहरा पहुंचने के लिए विभिन्न सुविधाओं खासकर राशन हेतु एवं पंचायत मुख्यालय जाने में लगभग 3 किलोमीटर की दूरी तय कर मुड़पार छोटे होते हुए चर चर गड्ढे नुमा सड़क मार्ग से जाना पड़ता है।

उक्त समस्याओं और जनता की मांग को देखते हुए सारंगढ़ की लोकप्रिय विधायक श्रीमती उत्तरी गणपत जांगड़े जी ( उपाध्यक्ष अनुसूचित जाति विकास प्राधिकरण छ ग शासन ) और जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरुण मालाकार जी ने उक्त मांगों को प्रमुखता से शासन प्रशासन तक पहुंचाया और मुख्यमंत्री सड़क योजना लोक निर्माण विभाग के तहत उक्त सड़क मार्ग हेतु लगभग 1 करोड़ 35 लाख रुपए ( दूरी 3 किलोमीटर ) की लागत राशि कार्य सुकृति हेतु सराहनीय पहल की। जिससे उक्त सड़क मार्ग का भूमि पूजन आज विधायक व जनप्रतिनिधियों के उपस्थिति में किया गया। करोड़ों रुपए के इस सड़क मार्ग से ग्राम वासियों को होने वाली बहुत सारी समस्याओं से निजात तो मिलेगा ही साथ ही आसपास के ग्रामवासी सीधे रायगढ़ रोड एनएच मार्ग से चंद मिनटों में पहुंचने में सहायता भी मिलेगी। गौरतलब हो कि आज से ठीक लगभग 5 माह पूर्व ब्लॉक कॉलोनी से झरपडीह गधा भाटा अति जर्जर सड़क मार्ग को सारंगढ़ विधायक श्रीमती उत्तरी गणपत जांगड़े जी छत्तीसगढ़ अनुसूचित जाति विकास प्राधिकरण ने रायपुर और रायगढ़ जिले के सीएम रोड विभाग के उच्च अधिकारियों की उपस्थिति में जीर्णोद्धार के निर्देश दिए थे जिसे चंद महीनों में ही पूर्ण कर दिया गया। उक्त निर्माण कार्य के लिए एक बार पुनः सारंगढ़ विधायक जिलाध्यक्ष और वरिष्ठ कांग्रेसी जनों को आभार व्यक्त किया ।




अन्य सम्बंधित खबरें