news-details

IPL 2020/पंजाब के खिलाफ हार के बावजूद विशेष क्लब में शामिल हुए संदीप शर्मा, बुमराह से पहले हासिल की ये खास उपलब्धि

किंग्स इलेवन पंजाब ने शनिवार को खेले गए आईपीएल मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रनों से मात दे दी. पंजाब ने प्लेऑफ के लिए अभी भी अपनी उम्मीदें बरकरार रखी हैं। दुबई क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की पूरी टीम ने निर्धारित ओवरों में मात्र 126 रन ही बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 114 रन बनाकर ऑलाआउट हो गई। हैदराबाद के गेंदबाजों ने भी इस मैच में काफी कसी हुई गेंदबाजी की और पंजाब के बल्लेबाजों को हाथ खोलने का कोई मौका नहीं दिया। संदीप शर्मा और राशिद खान ने टीम की तरफ से 2-2 विकेट अपने नाम किए। संदीप शर्मा ने इस मैच में पंजाब के बल्लेबाज मंदीप को आउट करने के साथ ही आईपीएल के एक खास क्लब में खुद को शामिल कर लिया।

संदीप शर्मा ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ बढ़िया गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवर के स्पेल में 29 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए। इस मैच में लिए पहले विकेट के साथ ही संदीप शर्मा ने आईपीएल में अपने 100 विकेट भी पूरे कर लिए। उनका पंजाब के ओपनिंग बल्लेबाज मंदीप को आउट करके विकेटों का अपना शतक पूरा किया।

संदीप शर्मा इंडियन प्रीमियर लीग में 100 विकेट लेने वाले 15वें गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से पहले इस उपलब्धि को हासिल किया है। दरअसल, बुमराह और संदीप शर्मा दोनों ने ही आईपीएल में अबतक 87 मैच खेले हैं, बुमराह के नाम अभी कुल 99 विकेट हैं।

बता दें कि आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेदबाज लसिथ मलिंगा हैं, जिनके नाम इस फटाफट लीग में कुल 170 विकेट हैं। उनके बाद लिस्ट में दूसरे नंबर पर दिल्ली के स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा (160) और पीयूष चावला (156) हैं। हैदराबाद की तरफ से इस लिस्ट में भुवनेश्वर कुमार का नाम शामिल हैं, जिनके नाम कुल 136 विकेट हैं।




अन्य सम्बंधित खबरें