news-details

जमीन विवाद को लेकर मारपीट होने पर काउंटर मामला दर्ज.

थाना बसना अंतर्गत ग्राम पर्रापाट में जमीन विवाद को लेकर मारपीट होने पर काउंटर मामला दर्ज किया गया है.

टीकम कुमार जगत ने पुलिस को बताया कि वह ग्राम पर्रापाट निवासी है तथा सन् 2014 से रेल्वे पुलिस रायपुर में आरक्षक के पद पर पदस्थ है. उसके पैतृक जमीन का बंटवारा करीब 30 साल पूर्व में हुआ है. बंटवारा में जमीन कम मिलने के कारण टीकम कुमार जगत का विवाद उसके चाचा राजेश सिंह जगत से चल रहा है. उसके परिवार विवाद को देखते हुए वे लोग पैतृक मकान से हटकर करीब 10 साल पहले अपने बंटवारे के जमीन में घर बनाकर रह रहे हैं.

जहाँ उसने 6 नवम्बर को छुट्टी में आकर देखा कि उसका चाचा उसके घर के सामने की जमीन जिसमें उसका ट्रेक्टर आना जाना करता था उस जगह को खंभा गाडकर कांटा लगाकर घेरा कर दिया है. जिसके कारण उसका ट्रेक्टर नहीं आ-जा पा रहा है.

इस बात को टीकम कुमार जगत, निर्मल सिंह जगत को बोला था कि मेरा ट्रेक्टर आना जाना नहीं कर पा रहा है जिसके कारन धान की मिंजाई करने में मुझे समस्या हो रही है. तब निर्मल सिंह हटाने से मना कर दिया. इसके बाद टीकम कुमार जगत 07 नवम्बर को सुबह करीब 05.00 बजे टहलने के लिए निकला था जैसे ही टीकम करीब 06.30 बजे तालाब के पास पहुंचा. उसी समय निर्मल सिंह जगत टीकम कुमार जगत को देखकर बोला कि मेरी जमीन को अपना जमीन बोलता है कहकर उसे हांथ मुक्का से मारने लगा तब उसका छोटा भाई विजय कुमार जगत ट्रेक्टर चलाते हुए आ रहा था जो टीकम कुमार जगत मारता देखकर झगडा को छुडवाया है. इसके साथ ही निर्मल सिंह जाते जाते बोला कि आज तू बच गया नहीं तो जान से खत्म कर देता. मामले की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध अपराध धारा 294-IPC, 323-IPC, 506-IPC पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है.

जबकि राजेश सिंह जगत ने पुलिस को बताया कि उसका बडा भाई थान सिंह जगत जो उसके ही गांव में रहता है. जमीन बंटवारा करीब 30 साल पहले होने के बाद भी उसका बडा भाई जमीन कम मिला है कहकर उसे एवं उसके परिवार वालों से विवाद करते आ रहा है.

7 नवम्बर को रोज की तरह राजेश सिंह जगत का लडका निर्मल सिंह जगत सुबह करीब 04.00 बजे एक्सरसाईस करने निकला था. सुबह करीब 07.00 बजे उसका लडका निर्मल सिंह घर आया तो देखा कि उसके लडके के दोनो पैर के घुटनों में चोंटे लगी थी. तब राजेश सिंह जगत अपने लडके को देखकर पुछा कि तुम्हे कैसे चोंट लगी. तब वह बताया कि मैं गांव के तलाब के पास था कि उसी समय टीकम कुमार जगत मेरे पास आया और पुरानी जमीनी बातों को लेकर मुझे मां बहन की गालीयां देकर हांथ मुक्का से मारने लगा. तब मैं डर के मारे भागने लगा तो मुझे धक्का दे दिया जिससे मैं जमीन में गिर गया जिससे मुझे घुटनों में चोंटे आई है. मामले की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध अपराध धारा 294-IPC, 323-IPC पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है.




अन्य सम्बंधित खबरें