news-details

बाबा गुरुघासी दास जयंती के अवसर पर भव्य बाइक रैली व शोभायात्रा निकाल कर सतनामी समाज ने दिया एकता का परिचय!..बाबा जी के जयकारो से गूंज उठा सारंगढ़...

संत शिरोमणि बाबा गुरु घासी दास जी के ज्ञान स्थली माने जाने वाले सारंगढ़ के पुष्प वाटिका में हर वर्ष के भाति इस वर्ष भी बाबा जी के जयंती के अवसर पर तीन दिवसीय भव्य मेला का आयोजन किया जा रहा है! बाबा जी के जयंती के अवसर पर इस वर्ष भी भव्य बाइक रैली का आयोजन किया गया..इस बाइक रैली में लगभग दो सौ से अधिक बाइक शामिल किये गए थे! बाइक रैली की शुरुवात रायगढ़ मार्ग से किया गया! और शहर के गली मोहल्लो से होते हुए बाबा जी के जयकारो के साथ पुष्प वाटिका में समापन किया गया! जिसके बाद शाम पांच बजे सतनामी समाज के लोगो ने अपने एकता का परिचय देते हुए! भव्य शोभायात्रा निकाली इस शोभायात्रा में समाज के महिलाओ सहित बच्चे, बुजुर्ग,व युवाओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया! शोभायात्रा की शुरुवात पुष्प वाटिका से की गई! शोभायात्रा के आगे आगे चल रहे ड़ी.जे में बाबा जी के मनमोहक पंथी गीत बजाये जा रहे थे! 

जिसमे सतनामी समाज के हर वर्ग झूमते नाचते दिखे ! वही बाबा जी के जयकारो से तो मानो पूरा सारंगढ़ गूंज उठा! इस शोभायात्रा में सारंगढ़ विधायक श्री मति उत्तरी गनपत जांगडे, पूर्व राज्य मंत्री छबीलाल रात्रे, पूर्व विधायक पद्मा घनश्याम मनहर जिला पंचायत सदस्य अनिका विनोद भारद्वाज,तुलसी विजय बसंत जैसे समाज के बड़े नेत्री व नेता व समाज के अधिकारी कर्मचारी व पत्रकार शामिल रहे! शोभायात्रा का समापन पुष्प वाटिका में किया गया! विधायक उत्तरी गनपत जांगडे ने जैत खाम में पूजा अर्चना कर क्षेत्र के जनताओ के लिए सुख शान्ति और समृधि की कामना की ! वही सारंगढ़ सतनामी विकास परिषद के अध्यक्ष श्री देवप्रसाद कोसले जी ने जैत खाम में ध्वजा रोहण कर समाज के एकता व भाई चारे के लिए बाबा जी से प्रार्थना किया! कार्यकर्म के शुरू ही दिन टी.आर कुर्बान ने अपने साथी कलाकारों के साथ मनमोहक प्रस्तुती देकर लोगो का मन मोह लिया! लोगो ने ठंड में भी बाबा के प्रती अपने आस्था को दिखाते हुए कार्यक्रम में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया!




अन्य सम्बंधित खबरें