news-details

महासमुन्द : प्रभारी मंत्री शामिल हुए भक्त गुहा जयंती एवं मड़ई मेला कार्यक्रम में मंत्री लखमा ने लगभग 11 लाख रूपए के कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया

जिला प्रभारी एवं वाणिज्यकर, उद्योग मंत्री लखमा आज यहां ग्राम गोपालपुर में भक्त गुहा जयंती उत्सव एवं मड़ई मेला में शामिल हुए। मंत्री  कवासी लखमा ने ग्राम पंचायत गोपालपुर के नवीन प्रवेश द्वार 1.30 लाख, वर्मी टैंक 3 लाख रूपए एवं कचरा संग्रहण केन्द्र 3.50 लाख रूपए का लोकार्पण तथा पचरी निर्माण 3 लाख रूपए का भूमिपूजन इस प्रकार कुल 10 लाख 80 हजार के कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया। मंत्री श्री लखमा ने कहा कि मड़ई मेला से उनका पुराना नाता है।

छत्तीसगढ़ के ग्रामीण लोग मड़ई मेला में पूरी उत्साह के साथ पहुंचते हैं और खरीददारी करते हैं। मंत्री ने जन प्रतिनिधियों और ग्रामीणों की सर्व समाज हेतु सामाजिक भवन, उच्च प्राथमिक शाला भवन, मुक्तिधाम शेड निर्माण, सी.सी. रोड निर्माण आदि प्रकार की यह काम उनके विभाग से संबंधित नहीं हैं। उन्होंने कहा कि वे आप लोगों द्वारा कि गई मांग के संबंध में संबंधित विभाग की मंत्रियों को पत्र लिखकर अनुरोध करेंगे। इस अवसर पर संसदीय सचिव एवं विधायक महासमुन्द श्री विनोद चन्द्राकर, जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री लक्ष्मण पटेल, सरपंच श्रीमती मोतिन सहदेव ध्रुव, डाॅ रश्मि चन्द्राकर सहित जनप्रतिनिधि उपस्थित थें


प्रभारी मंत्री लखमा ने राज्य सरकार की दो साल की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार के आते ही किसानों की कर्जमाफी, गोधन न्याय योजना, तेन्दू पत्ता परिश्रम में वृद्धि सहित अन्य महत्वपूर्ण कार्य किए हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ की संस्कृति को ध्यान में रखतें हुए हरेली, तीजा, छठपूजा, विश्वकर्मा जयंती आदि की छुट्टियां घोषित की है। उन्होंने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी के चलते किसी भी सरकारी अधिकारी-कर्मचारी की वेतन कटौती नहीं हुई हैं। उन्होंने कहा भूपेश सरकार विकास की बात करती है। छत्तीसगढ़ में कई विकास के काम संचालित हो रहे हैं।

उन्होंने जनता को भक्त गुहा जयंती और नए साल की बधाई दी। कार्यक्रम को संसदीय सचिव ने भी संबोधित किया और जिले में हो रहें विकास निर्माणों की जानकारी दी। उन्होंने लोगों से कहा कि कोरोना काल में हमने अच्छा काम किया है, अब टीकाकरण की बारी है। कार्यक्रम के अंत में मंत्री श्री लखमा को स्मृति चिन्ह भेंट किए।




अन्य सम्बंधित खबरें