news-details

बसना : बरतियाभांठा के स्टॉपडेम में मजदूरी का मामला, कलेक्टर से शिकायत 20 दिन मेें भुगतान का मिला था आश्वासन, नहीं हुआ भुगतान तो फिर पहुंचे

मजदूरी भुगतान के मामले मेें कलेक्टर से शिकायत के बाद मजदूरों को 20 दिनों में भुगतान का आश्वासन मिला था लेेकिन भुगतान नहीं हुआ। मजदूर फिर कलेक्टर के पास पहुंचे।बता दें कि बसना ब्लॉक के ग्राम बरतियाभांठा में कृषि विभाग द्वारा स्वीकृत स्टापडेम का निर्माण अप्रेल से मई 2020 में किया गया था। निर्माण में लगे मजूदरों में से अधिकांश मजदूरों को अब तक मजदूरी का भुगतान नहीं किया गया है। भुगतान न होने से परेशान मजदूर लगातार सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट रहे हैं। बुधवार को मामले की दूसरी बार शिकायत करने ग्राम बरतियाभांठा के अलावा अन्य दो और गांव के मजदूर यहां जिला कार्यालय पहुंचे। जिसमें मजदूर दुखुराम पटेल ने बताया कि पूर्व में की गई। शिकायत के बाद कृषि विभाग के अफसरों ने 20 दिन में भुगतान का आश्वासन दिया था लेकिन अभी तक भुगतान नहीं किया गया है। इस संबंध में कृषि विभाग के उप संचालक से संपर्क किया गया तो उन्होंने टीएल बैठक में होने से बाद में बात करने के लिए कहा।

पांच माह पूर्व की मजदूरों ने की थी शिकायत जानकारी के मुताबिक मजदूर 3 सितंबर को कलेक्टर से शिकायत करने पहुंचे थे। मजदूरोंं ने कलेक्टर के अलावा कृषि विभाग के अफसरों से भुगतान न होने शिकायत दर्ज कराई थी। मजदूरों की शिकायत पर अफसरों ने उन्हें 20 दिन में भुगतान का आश्वासन दिया था। लेकिन इसके बाद आज पर्यंत मजदूरों को भुगतान नहीं हो पाया है वे लगातार विभागीय कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं। साढ़े तीन सौ मजदूरों का भुगतान शेष निर्माण कार्य करने वाले मजदूरों में बरतियाभांठा के अलावा अन्य गांव के मजदूर शामिल हैं जिन्हें मिलाकर करीब साढ़े तीन सौ मजदूरों का मजदूरी भुगतान बकाया है। इसमें बरतियाभंाठा के 90 मजदूरों का करीब दो सप्ताह का भुगतान शेष है जबकि खुसरुपाली से 100, परसापाली 100, झारबंद से 70 और उमरिया से 50 मजदूरों का चार माह से अधिक का मजदूरी भुगतान बकाया है।




अन्य सम्बंधित खबरें