news-details

कोतवाली पुलिस द्वारा धोखाधड़ी के वाले आरोपी को किया गया गिरफ्तार....

कोतवाली पुलिस द्वारा धोखाधड़ी के आरोपी को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है, जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता अशोक कुमार अग्रवाल पिता बी-एस अग्रवाल उम्र – 35 वर्ष, निवासी कार्मेल स्कूल रोड, जगतपुर रायगढ़ के शिकायत पर हीरालाल महन्त, कोटवार ग्राम कुंजेडबरी के विरूद्ध थाना कोतवाली में धोखाधड़ी का अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है ।

शिकायतकर्ता के अनुसार वर्ष 2018 में इसका परिचित उमाशंकर पटेल कुँजेडबरी, कोड़ातराई, रायगढ़ इसके जगतपुर स्थित दुकान पर हीरालाल महन्त को लेकर आया और कहने लगा कि हीरालाल के मालिकाना हक की जमीन ग्राम कुंजेडबरी में स्थित है, जिसे रकम की जरुरत होने के कारण बेचना चाहता है, तब उनसे कागजात मंगवाया, 03 अक्टूबर 2018 को उमाशंकर पटेल व हीरालाल महन्त फिर दुकान आए और जमीन का ऋण पुस्तिका दिखाए, जिस पर मालिक के रुप में हीरालाल का नाम दर्ज था और ऋण पुस्तिका में उसकी फोटो भी लगी थी, जिससे उन लोगों की बातों में विश्वास हो गया और हीरालाल की खसरा नम्बर 147 व 232 रकबा क्रमशः 0.429 एवं 1.432 हे. को कुल 10,51,000 /- रुपए में खरीदी का सौदा तय हुआ । अशोक कुमार अग्रवाल द्वारा हीरालाल को 5,00,000/- रुपए एडवांस दे दिया और 100/- रुपए के स्टांम्प में गवाहों के समक्ष इकरारनामा लिखवाया, उमाशंकर गारेंटर के रूप में इकरारनामा के रूप में हस्ताक्षर किया था ।

करीब 05 माह बाद अशोक अग्रवाल को जानकारी हुआ कि जिस जमीन का सौदा हीरालाल किया है, वह जमीन कोटवारी जमीन है, जिसमें कोटवार होने के कारण हीरालाल का नाम दर्ज है, जिसे बेचने का अधिकार हीरालाल को है ही नहीं । ऐसी जानकारी मिलने पर इसने उमाशंकर और हीरालाल से सम्पर्क किया तो वे लोगों माफी मांगने लगे । दिनाक 28 मार्च 2019 का हीरालाल एक चेक अपने खाते का 5,00,000/-(पाच लाख) रुपए का दिया था जिसे बैंक में लगाने पर हीरालाल के खाते में रकम न होने के कारण चेक बाउन्स हो गया।

इसके बाद से रकम वापस रकने के लिए समय की मांग कर रहे हैं और अब हीरालाल मोबाइल बंद कर दिया है । धोखाधड़ी की शिकायत थाना कोतवाली को प्राप्त होने पर आरोपी हीरालाल महंत पिता कीर्तन दास महंत उम्र 52 वर्ष निवासी कुंजेडबरी चौकी जूटमिल थाना कोतवाली के विरूद्ध धारा 420 दर्ज कर गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है । उमाशंकर पटेल की भूमिका की भी जांच की जा रही है, जिसके विरूद्ध भी साक्ष्य अनुरूप कार्यवाही की जावेगी




अन्य सम्बंधित खबरें