news-details

ओडिशा ने सील की छत्तीसगढ़ सीमा, लोगों तथा वाहनों के आवागमन पर लगा प्रतिबंध

ओडिशा में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामले को देखते हुए राज्य सरकार ने छत्तीसगढ़ सीमा को सील करने का निर्णय लिया है. लोगों तथा वाहनों के आवागमन पर लगे प्रतिबंध को सख्त कर दिया गया है. बाहर राज्य से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को कोविड नियम का अनुपालन करना होगा. बाहर राज्य से आने वाले व्यक्ति को 72 घंटे के अन्दर आरटीपीसीआर टेस्ट कराने के बाद उसे निगेटिव रिपोर्ट देनी होगी. अन्यथा एक सप्ताह तक अनिवार्य क्वारेनटाइन में रहना होगा.

निर्देशनामा के मुताबिक यदि कोई व्यक्ति दोनों टीका ले चुका होगा तो फिर उसे ओड़िशा आने पर कोई पाबंदी नहीं होगी. इस प्रतिबंध को 12 अप्रैल से सख्त कर दिया जाएगा. वहीं छत्तीसगढ़ से आने वाली कोई भी यात्री वाही गाड़ी या एक्सप्रेस रेलगाड़ी का आवागमन नहीं हो सकेगा. इसके लिए रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष सुनीत शर्मा को मुख्य सचिव महापात्र ने पत्र लिखकर अवगत करा दिया है.

10 अप्रैल से अनिश्चित काल के लिए रेल सेवा को रद करने की बात उन्होंने अपने पत्र में दर्शायी है। छत्तीसगढ़ के कारण राज्य में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। ऐसे में इसे ध्यान में रखते हुए महापात्र ने राज्य के सुन्दरगड़, झारसुगुड़ा, सम्बलपुर, बरगड़, बलांगीर, नुआपड़ा, कालाहांडी, नवरंगपुर, कोरापुट, गंजाम, गजपति, रायगड़ा, केन्दुझर, मयूरभंज तथा बालेश्वर जैसे 16 जिले के जिलाधीश को अस्थाई स्वास्थ्य केन्द्र (टीएमसी) तैयार करने के लिए अनुमति दे दी है.

आज सुबह से ही सोशल मिडिया में एक तस्वीर देखने की मिली जिसमे बसना थाना अंतर्गत ग्राम सल्हेझारिया के पार स्थित नाला (सीमा छतीसगढ़) की तरफ ओडिसा सरकार द्वारा सील कर दिया गया है.



ad

loading...