news-details

खबर का असर :- कोविड टेस्टिंग सेंटर स्थान में किया गया परिवर्तन.... मोहल्ले वासियों ने विधायक ,कलेक्टर और मीडिया का जताया आभार...

सत्तीगुड़ी चौक स्थित इंदिरा गांधी प्राथमिक शाला में कोरोना संग्रहण सैंपल केंद्र बनाया गया था जिसके कारण यहां के मोहल्ले वासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। विगत 24 अप्रैल को डीएम भीम सिंह को मोहल्ले वासियों ने बिंदुवार समस्याओं को लेकर आवेदन दिया था कि इस टेस्ट सेंटर को अन्यत्र कहीं स्थानांतरित किया जाए ताकि मोहल्ले में कोरोना महामारी फैलने का डर ना रहे।

इस विषय में उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल, रायगढ़ विधायक प्रकाश नायक, नगर निगम महापौर जानकी काटजू, डीएम भीम सिंह, निगम आयुक्त आशुतोष पाण्डेय, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एस एन केसरी व अन्य अधिकारियों के बीच वीडियो कांफ्रेस के माध्यम से वर्चुअल मीटिंग में कोविड-19 प्रबन्धन को लेकर समीक्षा बैठक की गई थी इसी मीटिंग के दौरान विधायक प्रकाश नायक ने इस कोविड टेस्ट सेंटर के कारण मोहल्ले में सैकड़ों की तादाद में हो रही भीड़ तथा गलियों में बेतरतीब टेस्ट कराने आए लोगों द्वारा गंदगी फैलाये जाने के विषय के संवेदनशील मुद्दे पर गंभीरता से चर्चा करते हुए मोहल्ले वासियों के सुरक्षा हेतू इसे अन्यत्र कहीं और शिफ्ट कराने के लिए उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल, कलेक्टर भीम सिंह से चर्चा किया। मोहल्ले वासियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जिला कलेक्टर भीम सिंह ने इस कोविड टेस्ट सेंटर को गत दिवस ही यहां से हटाने का आदेश दे दिया था।

अब कोसा सेंटर पर होगा कोविड टेस्ट-

सत्तीगुड़ी चौक स्थित इंदिरा गांधी स्कूल कोविड-19 सैम्पल संग्रहण सेंटर को सरकारी आदेश के बाद “रामभाठा रोड, पुराना बस डिपो के सामने कोसा सेंटर में ट्रांसफर कर दिया गया है। कोसा सेंटर के नाम से मशहूर इस स्थान पर अब कोविड टेस्ट करने के लिए सैम्पल लिया जाएगा।” टेस्ट कराने वाले लोगों को या पेशेंट्स को कोविड टेस्ट सेन्टर स्थानांतरित के बारे में जानकारी देना हमारा कर्तव्य है ताकी वे भटके नहीं और सही जगह पहुँच सके और अपना जांच कर सकें। इंदिरा गांधी स्कूल से स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा शिफ्टिंग की कार्यवाही की जा रही है जल्द ही इस स्थान पर कोई टेस्ट शुरू कर दिया जाएगा। स्कूल के दीवारों पर सूचना देने हेतु नया पता चस्पा कर दिया गया है ताकि यहां आने वाले लोगों को जानकारी मिल सके।

मोहल्ले वासियों ने ब्यक्त किया आभार-

सत्तीगुड़ी चौक, दरोगापारा भट्टाचार्य गली के बाशिंदों ने उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल, विधायक प्रकाश नायक, महापौर जानकी काटजू, जिला कलेक्टर भीम सिंह, निगम आयुक्त आशुतोष पाण्डेय, वार्ड पार्षद विकास ठेठवार, अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों, गणमान्य नागरिकों एवं प्रमुखता से इस विषय पर आवाज उठाने वाले रायगढ़ के मीडिया समेत उन तमाम लोगों का आभार व्यक्त किया है जिन्होंने इस समस्या की गम्भीरता को समझते हुए मोहल्लेवासियों को कोरोना महामारी फैलने के डर से निजात दिलाते हुए इस विकट समस्या को दूर करने में अपना में सहयोग किया है।




अन्य सम्बंधित खबरें