news-details

सारंगढ़ बरमकेला में कुल 6 झोलाछाप डॉक्टरों पर ताबड़तोड़ कार्यवाही....ग्रामीण क्षेत्रो में आपदा को अवसर में बदल रहे झोलाछाप डॉक्टर....

रायगढ़ जिले में कोरोना का प्रकोप किसी से छिपा नही है लगातार प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में जिले का नाम आगे ही रहता है। जिले में सारंगढ़ तहसील में हालत और गम्भीर है। जिसका मुख्य कारण ग्रामीणों में वैक्सिन के प्रति गलत धारणा और झोलाछाप डॉक्टरों द्वारा आपदा को अवसर में बदलना मुख्य कारण है। वैश्विक महामारी में इन झोलाछाप डॉक्टरों द्वारा शर्दी,बुखार,और कोरोना के लक्षण वाले मरीजों का इलाज किया जा रहा है जिससे ग्रामीण कोरोना को भी सामान्य शर्दी बुखार समझ कर इन झोलाछाप डॉक्टरों के पास जाकर इलाज़ करा रहे हैं। और ये झोलाछाप डॉक्टर भला इस अवसर को कैसे छोड़ें..! जिले के लगभग हर ग्राम में ऐसे झोलाछाप डॉक्टरों की भरमार है।
कोरोना वायरस से थर्रा रहे सारंगढ़ में संक्रमण की रफ्तार काफी तेज है जिसके रोकथाम के लिए स्थानीय प्रशासन पुलिस दिन रात अपनी सारी ताकते झोंक दी है जिसमे क्षेत्र के झोलाछाप डॉक्टर सेंध लगाने में भी बाज नही आ रहे । ऐसे में सेंधकारी झोलाछाप डॉक्टरों पर थाना प्रभारी के के पटेल औऱ बरमकेला क्षेत्र में पुलिस एवं प्रशासन अब कार्यवाही करने हेतु कमर कस चुके हैं।

सारंगढ में परसदा बड़े, छिंद और गुड़िहारी में कार्यवाही-

इसी तारतम्य में के के पटेल ने 3 झोलाछाप डॉक्टरों पर कार्रवाई कर दो मेडिकल और एक क्लिनिक सील कर दिया है ।

थाना प्रभारी के के पटेल के अनुसार-

थाना प्रभारी के के पटेल ने बताया कि उन्हें लॉकडाउन में परसदा बड़े ,छिंद और गोडीहारी में कुछ झोलाछाप डॉक्टरों के द्वारा मेडिकल के संचालन के साथ प्राथमिक उपचार किया जा रहा है जिससे संक्रमण फैलने का खतरा और बढ़ जाती है तत्काल दबिश देते हुए सील बंदी की कार्रवाई की गई है कहा कि आगे भी इसी तरह की कार्रवाई जारी रहेगी ।

बरमकेला अंतर्गत खिचरी, बुदेली एवं खपरपाली में कार्यवाही-

बरमकेला ब्लाक में भी झोलाछाप डॉक्टर सेंध लगाने में कोई कसर नही छोड़ रहे है। ऐसे विसम परिस्थिती मे सेंधमारी झोलाछाप डॉक्टरों पर रायगढ़ जिला कलेक्टर भीम सिंह के आदेशानुसार बरमकेला बी एम ओ अवधेशपाणिग्राही, तहसीलदार अनुज पटेल व थाना प्रभारी नेलशन कुजुर के टीम का कहर बरपना लाजमी है। दो संयुक्त टीम बनाकर चल रही है कार्यवाही। इसी तारतम्य में बरमकेला के खिचरी के खेमराज डनसेना,बुंदेली के ईश्वर डनसेना का क्लिनिक तथा खपरापाली मे भी एक झोला छाप डाक्टर के क्लिनीक को सील कर दिया गया है। तो वही कई झोलाछाप डॉक्टर कार्यवाही के डर से नदारद रहे।


पढिए क्या कहते है बी एम ओ अवधेश पाणिग्राही..

बरमकेला बीएमओ अवधेश पाणिग्राही ने बताया कि उन्हें लॉकडाउन में खिचरी,बुदेली व खपरापाली में कुछ झोलाछाप डॉक्टरों के द्वारा प्राथमिक उपचार भी किया जा रहा था जिससे संक्रमण फैलने का खतरा और बढ़ रही थी। जिसको लेकर तत्काल कई जगह दबिश देते हुए दो क्लिनीक में सील बंदी की कार्रवाई की गई है। जिसको बिना एस डी एम व कोर्ट के आदेश के बाद ही खोला जा सकेगा। तो वही कई झोलाछाप डाक्टर कार्यवाही के डर से नदारद भी रहे। कल से दो अलग अलग संयुक्त रुप से कार्यवाही चल रहा है और आगे भी इसी तरह की कार्रवाई जारी रहेगी ।




अन्य सम्बंधित खबरें