news-details

कंटेंट वल्गर था लेकिन अश्लील नहीं, गिरफ्तारी कानून ने हिसाब से गलत...सामने आया राज कुंद्रा के वकील का बयान

अश्लील फिल्में बनाने के केस में गिरफ्तार शिल्पा शेट्टी के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा 23 जुलाई तक पुलिस हिरासत में हैं। राज कुंद्रा के वकील का बयान सामने आया है। वकील ने कोर्ट में कहा कि कंटेंट को पोर्नोग्राफी कहना सही नहीं है। इस रिमांड में कुछ भी ऐसा नहीं दिखा है कि वे पोर्नोग्राफिक कंटेंट बना रहे थे। कंटेंट वल्गर था, लेकिन उसे अश्लील नहीं कह सकते। अश्लील फिल्में बनाने के केस में गिरफ्तार शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा (Raj Kundra) 23 जुलाई तक पुलिस हिरासत में हैं। इसी बीच, मुंबई पुलिस ने बुधवार शाम को राज कुंद्रा के ऑफिस विआन इंडस्ट्रीज लिमिटेड और कुछ अन्य ठिकानों पर छापा मारा। इसमें राज कुंद्रा के ऑफिस में लगे कुछ कम्प्यूटर की हार्ड डिस्क और सर्वर को सीज किया गया है। माना जा रहा है कि यहीं से वी ट्रांसफर के जरिए अश्लील वीडियो अपलोड किए जाते थे। इसके अलावा कुछ अन्य दस्तावेज भी पुलिस ने जब्त किए हैं। वहीं, अब राज कुंद्रा के वकील का बयान सामने आया है। वकील ने कोर्ट में कहा कि कंटेंट को पोर्नोग्राफी कहना सही नहीं है। इस रिमांड में कुछ भी ऐसा नहीं दिखा है कि दोनों शख्स राज और रयान पोर्नोग्राफिक कंटेंट बना रहे थे। कंटेंट वल्गर था, लेकिन उसे अश्लील नहीं कह सकते। 

राज की गिरफ्तारी पर वकील ने आगे कहा- गिरफ्तारी तब होनी थी जब उसके बिना जांच आगे नहीं हो सकती थी, लेकिन इस केस में गिरफ्तारी के बाद उनसे इन्वेस्टिगेशन की गई। राज के वकील ने ये भी कहा कि उनकी गिरफ्तारी कानून के हिसाब से नहीं हुई है बता दें कि पुलिस ने राज कुंद्रा का आई फोन और लैपटॉप भी जब्त किया है, जिसे जांच के लिए भेजा जाएगा। राज कुंद्रा के अलावा उनके बहनोई प्रदीप बश्खी के खिलाफ भी 'लुकआउट' नोटिस जारी हुआ है। मुंबई पुलिस के मुताबिक, प्रदीप बख्शी भी इस केस में राज कुंद्रा के साथ आरोपी हैं। बख्शी 'हॉटशॉट' ऐप बनाने वाली कंपनी केनरिन के को-ओनर हैं। जांच में पता चला है कि कुंद्रा ने हॉटशॉट ऐप को मेंटेन करने के लिए प्रतिकेश और ईश्वर नाम के दो लोगों को विआन इंडस्ट्रीज लिमिटेड के पेरोल पर रखा था। केनरिन कंपनी के 'हॉटशॉट' एप को मैनेज करने के लिए राज की कंपनी को हर महीने 3-4 लाख रुपए देने पड़ते थे। बता दें कि इस मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच जल्द ही शिल्पा शेट्टी से भी पूछताछ कर सकती है। ऐसा इसलिए है कि शिल्पा अधिकतर बिजनेस में पति राज कुंद्रा की पार्टनर हैं। 

वहीं, मुंबई पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर मिलिंद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि उन्हें इस केस में शिल्पा का कोई रोल नहीं दिखा है। हमें अभी तक शिल्पा का कोई एक्टिव रोल नहीं मिला है। हालांकि जांच अभी भी जारी है। हम पीड़ितों से अपील करते हैं कि आगे आएं और क्राइम ब्रांच मुंबई को कॉन्टैक्ट करें। हम उचित कार्रवाई करेंगे। जांच में सामने आया है कि राज कुंद्रा को एक दिन में कई बार 10 लाख से ज्यादा की कमाई हुई है। पोर्न फिल्म बनाने और ऑनलाइन ऐप से अपलोड करने के आरोप में गिरफ्तार कुंद्रा के बैंक खातों की कुछ डिटेल सार्वजनिक हुई हैं, जिससे पता चला है कि उनकी कंपनी को कई बार एक दिन में ही 50 हजार से 10 लाख रुपए तक की कमाई होती थी।