news-details

बेल पेड़ के नीचे जमीन के नीचे मिला शिवलिंग.. दर्शन करने लोगों का उमड़ा शैलाब...

सावन का महीना चल रहा है और इस पावन समय में आश्चर्यजनक! किंतु सत्य घटना ने लोगों की आस्था को और प्रबल बना दिया है। जिले के बरमकेला क्षेत्र से 15 किलोमीटर दूर करनपाली से लगे हुए गोमर्डी अभ्यारण्य के जंगल में अनोखी घटना सामने आई है। 

बताया जा रहा है कि सारंगढ़-चंद्रपुर के रास्ते पर पड़ने वाले भेड़वन के घुता गांव के रहने वाले रामगोपाल चौहान को पिछले लम्बे समय से सपने में भगवान शंकर के दर्शन हो रहे थे और बरमकेला क्षेत्र के करनपाली के गोमर्डा वन में बेल पत्र के पेड़ के नीचे शिवलिंग होने का दृश्य इस युवा को लगातार दिख रहा था।


बीते दिन भी रात में सपने वही दृश्य दिखाई दिया तो लगातार इस सपने को लेकर हतप्रभ युवान रामगोपाल ने अपने परिचितों के साथ गोमर्जी के इस जंगल के इलाके में उसी बेलपत्र के पेड़ के नीचे खुदाई करवाई तो वहां सफेद रंग का शिवलिंग लगभग 2 फीट नीचे गड़ा हुआ मिला।

बरमकेला क्षेत्र में हुई इस आश्चर्यजनक लेकिन सत्य घटना में पेड़ के नीचे शिवलिंग मिलने के बाद युवक को आ रहे सपने को आधार मिला है। अब यहां आसपास के ग्रामीणों ने शिवलिंग की सावन मास में
पूजा अर्चना शुरू कर दी है। यह रिजर्व फॉरेस्ट का इलाका है जहां शिवलिंग मिला है। इस चमत्कारिकघटना के बाद से उस पेड़ के नीचे आस्था का ज्वार अब उबाल मारने लगा है।





अन्य सम्बंधित खबरें