news-details

स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर वनमंडल कार्यालय में वृक्षारोपण

वनमंडलाधिकरी अनुसन्धान एवं विस्तार वनमंडल बिलासपुर कार्यालय में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सहायक वनसंरक्षक महोदय श्री वाय पी डडसेना द्वारा ध्वजारोहण किया गया l ध्वजरोहाण पश्चात् वनमंडल कार्यालय परिसर पर श्री डडसेना द्वारा वृक्षारोपण किया गया lआज का दिन इसलिए भी खास है क्योंकि देश आजादी के 75वीं वर्षगांठ को 'आजादी का अमृत महोत्सव' के तौर पर मना रहा है। 

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की आजादी का 75वां वर्ष मनाने के लिए मार्च 2021 में गुजरात के अहमदाबाद के साबरमती आश्रम से 'आजादी का अमृत महोत्सव' शुरू किया था, जो 15 अगस्त, 2023 तक जारी रहेगा। देश में आज जश्न का माहौल है और हर देशवासी देशभक्ति के जज्बों से लबरेज है। 15 अगस्त 1947 को भारत अंग्रेजों की गुलामी से आजाद हुआ था।

इसी दिन की याद में हर साल हिन्दुस्तान में 15 अगस्त का दिन स्वतंत्रता दिवस के रूप में मनाया जाता है। यह दिन हमें महात्मा गांधी, भगत सिंह, नेताजी सुभाष चंद्र बोस, चंद्रशेखर आजाद समेत सैंकड़ों महान स्वतंत्रता सेनानियों के त्याग, तपस्या और बलिदान की याद दिलाता है। वनमण्डल कार्यालय में उक्त कार्यक्रम में  वाय पी डडसेना, सहायक वन संरक्षक, निश्चल चंद्र शुक्ला सुरेश विश्वकर्मा वाय पी नदिया वन विस्तार अधिकारी, श्रीमती माधुरी मिश्रा मुख्य लिपिक, श्रीमती शैल गुप्ता लेखापाल, भोजराज पटेल, एल डी सी सहित मैदानीय कर्मचारी एवं कार्यलीन कर्मचारी उपस्थित रहें l




अन्य सम्बंधित खबरें