news-details

शिक्षा विभाग के कार्यालय में कर्मचारी ले रहा था बावनपरी कि मजे, सोशल मीडिया में वायरल हुई तस्वीर, लोग कह रहे शर्मनाक

शिक्षा विभाग के नाम को कर्मचारी कर रहे बदनाम क्या होगी इन पर कार्यवाही

बिलासपुर। बिलासपुर जिला कलेक्टर कार्यालय के सामने स्थित जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में सरकारी दफ्तर में काम के दौरान सरकारी कंप्यूटर में कार्य करने वाला कर्मचारी ड्यूटी के दौरान कंप्यूटर में ले रहा था बावनपरी (ताश) खेलने का मजा।

सोशल मिडीया में जब मामला वायरल हुआ तो लोगो कहने लगे शिक्षा विभाग के कार्यकाल में बैठकर कार्य करने वाले कर्मचारी ने शिक्षा विभाग की नाक कटा दी है।


लगातार बीते दो शिक्षा सत्र से कोरोना काल के कारण शिक्षा विभाग के द्वारा जारी निर्देशो के अनुसार जहा अधिकतर कक्षाए ऑनलाइन संचालित की जा रही है वही सरकारी कामकाज में तेजी लाने एवं ऑनलाइन काम को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार के द्वारा सभी विभागों की तरह जिला शिक्षा विभाग बिलासपुर में भी सरकारी कर्मचारियों को भी सरकारी कामकाज के लिए कंप्यूटर उपलब्ध कराया है।

लेकिन अब इन कम्प्यूटरों का दुरुपयोग कार्यालय में कार्यरत कर्मचारियों के द्वारा सोशल साइड चलाने के साथ-साथ अपने निजी कार्यो के लिए उपयोग करते नजर आते है लेकिन हद तो तब हो जाती है जब उक्त कार्यलय में पदस्थ सरकारी कर्मचारियों के अलावा ताश जैसे समाज मे धृणित खेल खेलने के लिए उपयोग किया जा रहा है जिससे न सिर्फ लोगो को शिक्षा देने वाले शिक्षा विभाग की छबि समाज मे खराब हो रही है बल्कि ऐसे कर्मचारियों की वजह से छत्तीसगढ़ शासन-प्रशासन की छबि भी आम लोगो के बीच धूमिल हो रही है।

अब जब उक्त ताश खेलते कर्मचारी की फ़ोटो सोशल मीडिया में वायरल होने लगी है एवं बिलासपुर जिला शिक्षा विभाग की छबि ऐसे घटिया मानसिकता के कर्मचारियों के चलते धूमिल हो रही है तो क्या इनके विरुद्ध शिक्षा विभाग के आलाधिकारियों द्वारा कोई कार्यवाही की जाएगी या ऐसे कर्मचारियों को सरकारी कंप्यूटर में बावनपरी का खेल खेलने की छूट जारी रहेगी।





अन्य सम्बंधित खबरें