news-details

भाविना ने किया पदक पक्का, पहुंची फ़ाइनल में

पैरालंपिक गेम्स से भारत के लिए शुभ समाचार आया है। स्टार टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल ने फाइनल में जगह पक्की कर ली है। भाविना टोक्यो पैरालंपिक में भारत के लिए पहला गोल्ड मेडल जीतने से सिर्फ एक कदम की दूरी पर पर है।

हालांकि सेमीफाइनल में भाविना पटेल के सामने आसान चुनौती नहीं थी। उन्होंने वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर तीन खिलाड़ी मियो को मात दी है। बेहद ही कड़े मुकाबले में भाविना पटेल ने मियाओ को 3-2 (7-11, 11-7, 11-4, 9-11, 11-8) से हराया। फाइनल में पहुंचने के साथ ही भाविना पटेल ने भारत के लिए टोक्यो पैरालंपिक गेम्स में पहला पदक पक्का कर दिया है।

भाविना पटेल ने पहला गेम गंवाने के बाद जोरदार वापसी की। दूसरा और तीसरे गेम पर कब्जा जमकार भाविना ने पकड़ मजबूत बना ली थी। लेकिन उन्हें चौथे गेम में हार का सामना करना पड़ा। भाविना ने हालांकि पांचवां गेम अपने नाम किया और वह पैरालंपिक के फाइनल में पहुंचने वाली भारत की पहली टेबल टेनिस खिलाड़ी बन गई।

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 9131581090

भाविना पटेल अब गोल्ड मेडल को अपने नाम करने के लिए 29 अगस्त को मैदान में उतरेंगी। फाइनल में भी भाविना के सामने चीन की चुनौती है। भाविना को फाइनल में चीन की झाउ यिंग से भिड़ना होगा।

बता दें कि 34 साल की भाविना पटेल गुजरात के मेहसाणा की रहने वाली हैं। शुक्रवार को ही भाविना ने भारत के लिए टोक्यो पैरालंपिक में मेडल पक्का कर लिया था। भाविना पटेल ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सर्बिया की बोरिस्लावा पेरिच रांकोविच को 11-5, 11-6, 11-7 से हराया था और सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बनी थी।




क्लासिफाइड