news-details

पिथौरा : शिकायत की नहीं हो रही है जांच, जांच अधिकारियों के विरुद्ध मंत्रालय में की गई शिकायत

हेमंत वैष्णव, पिथौरा : जनपद पंचायत में की गई शिकायत की जांच जानबूझकर नहीं की जा रही है. जांच अधिकारी पंचायत में जाते हैं और अपना उपस्थिति दर्ज करा कर बैरंग लौट आते हैँ, शिकायतकर्ता ने पूरे मामले की शिकायत मंत्रालय में की हैँ।

मिली जानकारी अनुसार पिथौरा ब्लाक की ग्राम पंचायत बुंदेली निवासी चंद्रशेखर प्रभाकर ने जनपद पंचायत पिथौरा में ग्राम पंचायत बुंदेली के सरपंच सूनिता दीवान के अब तक के कार्यकाल में 14वे एवं 15वें वित्त योजना एवं मुलभुत योजना के तहत कराए गए कार्यों का कार्यस्थल में जाकर भौतिक सत्यापन तथा बिल वाउचर की जांच हेतु 169 पृष्ठ की मय दस्तावेज के साथ शिकायत प्रस्तुत किया था लेकिन जांच अधिकारी ग्राम पंचायत बुंदेली में जांच के नाम से जाते हैं और बिना जांच किए वापस आ जाते हैं साथ ही वहां के सरपंच सचिव को आराम से दस्तावेज तैयार करने का मौका मिल रहा है।

उक्त शिकायत में अब तक कि गई कार्यवाही से संबंधित आरटीआई लगाकर जानकारी मांगने पर जनपद सीईओ द्वारा बहाना बनाकर अभी जांच पूरी नहीं हुई है कहते हुए अपना पल्ला झाड़ दिया जाता है. उक्त पूरे मामले का दिनांक 11/ 4/ 2022 को मंत्रालय मे चन्द्रशेखर प्रभाकर ने शिकायत की है।





अन्य सम्बंधित खबरें