news-details

पिथौरा : स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी और हिंदी माध्यम स्कूलों में नर्सरी आदेश के बाद भी प्रवेश प्रारंभ नहीं हुआ तो बड़ा आंदोलन-बलराज नायडू

पिथौरा छत्तीसगढ़ जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन महासमुंद जिला अध्यक्ष ने विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया प्रशासनिक आदेश के बावजूद भी जिले में संचालित शासकीय आत्मानंद इंग्लिश हिंदी मीडियम में अभी तक नर्सरी कक्षा की प्रवेश प्रारंभ की प्रचार प्रसार सूचना पालकों को नहीं दी जा रही है आपको बता दें कि स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी और हिंदी माध्यम स्कूलों में नर्सरी स्कूल खोलने आदेश जारी कर छत्तीसगढ़ सरकार ने बड़ा फैसला लिया गया है ।

स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी और हिंदी माध्यम स्कूलों में नर्सरी स्कूल खोले जाने का निर्णय लिया गया है नर्सरी कक्षा खोलने के लिए प्रदेश के सभी कलेक्टरों को राज्य सरकार द्वारा आदेशित किया गया है । स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय ने प्रदेश के सभी जिलों के लिये आदेश जारी किया है। प्रारंभिक तैयारियों के लिए 6 बिंदुओं में दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। कमरों का चिन्हांकन, कमरे की साज सज्जा और बैठक व्यवस्था, खिलौने और अन्य टीचिंग लर्निंग समाग्री की व्यवस्था की जाएगी । आपको बता दें कि प्रदेश में 171 स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय संचालित है, इसके अलावा शैक्षणिक सत्र 2022-23 में 32 स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट हिंदी माध्यम विद्यालय प्रारंभ होना प्रस्तावित किया गया है। जिलाध्यक्ष बलराज नायडू ने प्रशासन के संबंधित अधिकारी से अनुरोध किया है जल्द से जल्द आत्मानंद अंग्रेजी हिंदी माध्यम में नर्सरी कक्षा प्रारंभ कर बच्चों को प्रवेश दिया जाए अगर जल्द ही नर्सरी स्कूल प्रवेश प्रारंभ नहीं किया गया तो जिले में संगठन व पालकों के द्वारा आंदोलन किया जाएगा.




अन्य सम्बंधित खबरें