news-details

सरायपाली : तबादला के बाद भी कुर्सी नहीं छोड़ रही सचिव, जागीर समझकर रुकवाने के जुगाड़ में जुटी !

हेमन्त वैष्णव। ग्राम पंचायत के कुछ सचिव ऐसे भी हैं जो पंचायत को अपनी जागीर समझ बैठते हैं. उच्च अधिकारियों के आदेश के बावजूद उनके नियमों की धज्जियाँ उड़ाते हैं.

ऐसा ही मामला सामने आया है सरायपाली ब्लाक के ग्राम पंचायत गिरसा से, जहाँ तबादला के आदेश के बाद भी पंचायत सचिव अपनी कुर्सी छोड़ने को तैयार नही है और तबादला रुकवाने का जुगाड़ ढूढ़ रही हैं.

सरपंच का कहना है कि ग्राम पंचायत गिरसा की पंचायत सचिव ज्योति पटेल पिछले 7 वर्षों से ग्राम पंचायत गिरसा में है और इस ग्राम पंचायत को छोड़ने का नाम नही ले रही है. सचिव को ऐसा लगता है कि वह ग्राम पंचायत उसी का है और ज्योति पटेल हमेशा वहीँ रहेगी जबकि ज्योति पटेल का ट्रांसफर बसना जनपद कार्यालय कर दिया गया है. इसके बावजूद भी वह उच्च अधिकारियों के आदेश का धज्जिया उड़ाते हुए छुट्टी का हवाला देते हुए 10 दिनों तक प्रभार नही देने का बहाना बनाकर प्रभार अनिता नायक को नही देना चाहती है. जबकि अनिता नायक प्रभार लेने के लिए शुक्रवार को ही ग्राम पंचायत गिरसा गई थी. लेकिन पंचायत सचिव ज्योति पटेल द्वारा छुट्टी का हवाला देते हुए प्रभार देने से मना कर दिया गया.


जबकि जिला सीईओ द्वारा यह आदेश 10 मई 2022 को जारी कर तत्काल प्रभाव से लागू कर आवश्य कार्यवाही के लिए जनपद सीईओ सरायपाली और बसना तथा ग्राम पंचायत के सरपंच एवं दोनों सचिव को सूचनार्थ किया है. इसके बाद भी पंचायत सचिव ज्योति पटेल पंचायत छोड़ना नही चाह रही है जिसके कारण ग्राम में विकास के कार्य मे अड़चन आ रहा है.

सरपंच की माने तो पंचायत सचिव ग्राम पंचायत गिरसा नही छोड़ना चाहती है और तबादला रुकवाने जुगाड़ में जुटी है, कोर्ट से स्टे आर्डर लाने के प्रयास में है.

सरपंच का कहना है सचिव ज्योति पटेल पंचायत कभी कभार आतीं है और कार्यो में भी ध्यान नही देतीं है. जिसके कारण पंचायत में बहुत सारे कार्य अधरे पड़े हुए है. इस संबंध में विधायक से लेकर जनपद पंचायत सीईओ, जिला पंचायत सीईओ एवं कलेक्टर सहित कई विभागों को पत्र लिखा गया था.

ऐसे सचिव ग्राम पंचायत के विकास में अपना योगदान तो नही देते, लेकिन गांव के विकास में रोड़ा जरूर बनते है.

वहीं  मामले में सरायपाली जनपद सीईओ ने कहा कि ज्योति पटेल का ट्रांसफर हो चुका है उसको पंचायत छोड़ना ही पड़ेगा ऐसे क्यों कर रही है मैं देखवाता हूँ और जल्द ही करारोपण को कहकर प्रभार अनिता नायक को सौंपा जाएगा.



क्लासिफाइड विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 9131581090

क्लासिफाइड