news-details

किशोर बाघ ने शासकीय पट्टे पर प्राप्त जमीन व संस्था की जमीन पर लग रहे बंदर बांट के आरोपों का किया खंडन

भारतीय जनरल काॅन्फ्रेंस मेनोनाइट चर्च मुख्यालय जगदीशपुर के सभापति/अध्यक्ष डीकन प्रेम किशोर बाघ के विरूद्ध आई.डी.पी. 24 न्यूज चेनल में प्रकाशित समाचार का खण्डन करते हुए कहा कि
भारतीय जनरल कॉन्फ्रेंस मेनोनाइट कलीसिया (चर्च) एक 100 वर्ष पुरानी पंजीकृत मसीही संस्था है जो सम्पूर्ण छत्तीसगढ़ व पश्चिम उड़िसा में 29 घटक मण्डलियों के रूप में स्थापित होकर शांति पूर्ण रीति से संचालित हो रही है। वर्तमान में डीकन प्रेम किशोर बाघ इस संस्था के चेयरमेन (अध्यक्ष) हैं, विगत 30 वर्षों से डीकन प्रेम किशोर बाघ इस संस्था में विभिन्न पदों में रहकर अपने कार्यकारिणी के सदस्यों के साथ मिलकर संस्था हीत में अपनी सेवाएं दे रहे हैं तथा मेनोनाइट संस्था में उनकी अच्छी छवी है।दिनांक 4 जून को वाट्सप ग्रुप में आई.डी.पी. 24 न्यूज चेनल के माध्यम से एक समाचार प्रसारित किया जा रहा है कि मेनोनाइट चर्च के अध्यक्ष प्रेम किशोर बाघ शासकीय पट्टे पर प्राप्त जमीन व संस्था की जमीन को बंदर बांट कर रहे हैं व बेच कर अपनी जेब भर रहे हैं तथा उसका हिस्सा उचााधिकारियों तक भेज रहे है।

जबकी उक्त समाचार पूरी रीति से झूठी, निराधार व भ्रामक है जिसका संस्था प्रमुख होने के नाते मैं (डीकन प्रेम किशोर बाघ) खण्डन करता हॅू।यहाॅं यह बताना आवश्यक है कि समचार में बसना स्थित संस्था के रीडिंग रूम काम्प्लेक्स का फोटो लगाया जाकर उस जमीन को बेचे जाने की ओर इशारा किया गया है।

ज्ञात हो कि डीकन प्रेम किशोर बाघ मेनोनाइट संस्था के प्रमुख है और संस्था की जमीन को बिना संस्था के निर्णय के कोई बेच नहीं सकता, यदि किसी कारणवश संस्था की स्वामित्व की जमीन को बेचने की जरूरत पड़ती है तो उसकी एक संवैधानिक प्रक्रिया है जिसको पुरा करने तथा पंजीकृत संस्था होने के नाते रजिस्ट्रार फर्म एवं संस्थाएं मंत्रालय रायपुर से अनुमति लेकर ही विक्रय किया जाता है और संस्था की तरफ से अधीकृत होकर विक्रय विलेख में अपना हस्ताक्षर करता है।

अतः मेरी फोटो डालकर मेरे ऊपर झूठा आरोप लगाकर मेरी छबी को धूमिल करने एवं बदनाम करने की साजिश मान हानि कारक है जिसके विरूद्ध कानूनी कार्यवाही की जा रही है व समाचार प्रकाशित करने वाले आई.डी.पी. 24 न्यूज चैनल के जिम्मेदार लोगों के विरूद्ध एफ. आई.आर. दर्ज कर विधिक कार्यवाही करने संस्था पदाधिकारी प्रतिबद्ध हैं, क्योंकि इसमें अध्यक्ष डीकन
प्रेम किशोर बाघ के साथ-साथ मेनोनाइट संस्था की भी बदनामी हो रही है।

कुछ दिनों के बाद संस्था का वार्षिक अधिवेशन होने वाला है और इस अधिवेशन में पदाधिकारियों एवं कार्यकारिणी का चुनाव भी होना है और लम्बे समय तक समाज में निःस्वार्थ सेवा करने के कारण मेरा अच्छा प्रभाव है।इस कारण जानबुझकर कुछ असमाजिक तत्वों द्वारा इस प्रकार का कृत्य करके मेरी छबी को धुमिल कर बदनाम किया जा रहा है ताकी अधिवेशन में चुनाव पूर्ण मेरे प्रभाव को कम कर अपना स्वार्थ पुरा कर सकें।
मै पुनः ऐसे मुनसुुबे वालों की घोर निंदा करता हॅू तथा उक्त भ्रामक व झूठे समाचार का खण्डन करता हॅू।




अन्य सम्बंधित खबरें