news-details

राहुल साहू के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार, अब वह खतरे से बाहर

अपोलो अस्पताल में भर्ती जांजगीर के पिहरीद गांव का राहुल साहू के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हाे रहा है। डॉक्टरों का कहना है कि अब वह खतरे से बाहर है। उसके संक्रमण का स्तर भी घटकर लगभग नियंत्रित हो चुका है। उसकी जांच और इलाज कर रही वरिष्ठ शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. इंदिरा मिश्रा का कहना है कि सबकुछ ठीक रहा तो आने वाले हफ्ते में राहुल डिस्चार्ज भी किया जा सकता है।

सोमवार को कलेक्टर सारांश मित्तर भी राहुल का हालचाल जानने अपोलो अस्पताल पहुंचे। उनके साथ सीएमएचओ डॉ. प्रमोद महाजन और अपोलो के दो वरिष्ठ शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. इंदिरा मिश्रा और डॉ. सुशील कुमार भी थे। कलेक्टर ने राहुल को दुलार किया वहीं उसकी मां गीता साहू से राहुल के बारे में जाना। इसके अलावा दोनों डॉक्टरों ने उन्होंने बातचीत की।

डॉ. इंदिरा मिश्रा ने कलेक्टर को बताया कि उसकी तबीयत अब पहले से काफी सुधर रही है। खानपान और दवाओं का असर उसके शरीर पर बेहतर तरीके से हो रहा है। यही कारण है कि छह दिन पहले जिस स्थिति में राहुल अस्पताल पहुंचा था उससे उबरने लगा है। कलेक्टर ने राहुल से भी इशारों में बातचीत करने की कोशिश की और राहुल मुस्कुराता रहा।

मां गीता साहू ने भी प्रशासनिक अधिकारियों और डॉक्टरों का शुक्रिया अदा कर राहुल के प्रति प्रेम स्नेह रखने के और हालचाल जानने के लिए आभार व्यक्त किया। राहुल की फिजियोथेरेपी जारी है। बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में वह पहले की तरह चलने फिरने लगेगा।

कलेक्टर ने दीं कहानियों की किताबें

कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर सोमवार को अवकाश से लौटने के बाद अपोलो गए। राहुल के स्वास्थ्य की जानकारी ली। पेंटिंग करने के लिए सामग्रियां और कहानियों की किताबें दी। उन्होंने राहुल की मां और परिजनों से भी मुलाकात कर अस्पताल में मिल रही स्वास्थ्य एवं अन्य सुविधाओं की जानकारी ली।

उन्होंने उनसे घटना का विस्तृत वृत्तांत भी सुना। डॉक्टरों ने बताया कि एक सप्ताह में राहुल पूरी तरह स्वस्थ हो जाएगा। कलेक्टर के साथ वहां अपोलो अस्पताल के प्रमुख डॉ. मनोज नागपाल, इलाज कर रहे प्रमुख डॉक्टर डॉ. सुशील कुमार व डॉ. इंदिरा मिश्रा, पीआरओ देवेश गोपाल सहित जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रमोद महाजन उपस्थित थे।

इंफेक्शन के लिए एक दिन इंजेक्शन, फिर ओरल ड्राॅप देंगे डॉक्टर

राहुल की देखभाल कर रही डॉ. इंदिरा मिश्रा ने बताया कि संक्रमण के लिए उसे दिया जा रहा इंजेक्शन जल्द ही बंद होगा। उसे ओरल ड्रॉप देने की तैयारी चल रही है। राहत की बात है कि उसके शरीर से इंफेक्शन घटता जा रहा है। उनके मुताबिक एक दिन में राहुल की किडनी, लीवर सहित चीजों की जांच भी हुई है। वह पहले से काफी ठीक है।




अन्य सम्बंधित खबरें