news-details

लड़कों से बात करती थी, इसलिए पिता ने नाबालिग बेटी को मार डाला

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में ऑनर किलिंग का मामला सामने आई है। एक बाप ने अपनी ही नाबालिग बेटी की हत्या कर दी। पिता ने लड़की को इसलिए मार डाला, क्योंकि वह लड़कों से बात करती थी। 

हत्या करने के बाद लाश को श्मशान घाट के गड्ढे के पास फेंक दिया। 3 दिन बाद लड़की की लाश मिलने की सूचना पिता ने खुद पुलिस को दी। पुलिस ने शव बरामद किया और मामले की जांच शुरू की, तब हत्या का राज खुल गया। आरोपी ने पुलिस व गांव वालों को गुमराह करने का पूरा प्लान बनाया था। पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। मामला कापू थाना क्षेत्र का है।

रायगढ़ सीएसपी दीपक मिश्रा ने बताया कि कापू थाना क्षेत्र के ग्राम कवई जमरगा में एक नाबालिग लड़की का अर्धनग्न लाश नदी किनारे श्मशामघाट पर मिलने की सूचना मिली। पुलिस मौके पर पहुंची और मर्ग कायम कर जांच शुरू की। 

लड़की की पहचान 14 साल की कु. चम्पा पिता शनिराम कोरवा के रूप में हुई। लड़की के पिता ने ही पुलिस को बताया था की चम्पा 11 जुलाई से लापता थी, जिसकी लाश 14 जुलाई को गांव के शमशान घाट के पास मिली है। 

पूछताछ में यह बात सामने आई है कि शनिराम ने चम्पा के बारे में लोगों से कहा था कि वह अपनी मां के साथ पैठु गांव गई है। चम्पा की मां से जब पूछताछ की गई तब उसने इससे इनकार कर दिया। लड़की के माता-पिता के विरोधाभाषी बयानों से उन पर शक हुआ।

सीएसपी दीपक मिश्रा ने बताया कि शनिराम से जब कडा़ई से पूछताछ की गई तो उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। आरोपी पिता ने पुलिस को बताया की उसकी 5 संतानों में चम्पा दूसरे नंबर की लड़की थी। 

गांव के लड़कों से वह बात करती थी। मना करने पर भी वह नहीं मानती थी। 11 जुलाई को पूरा परिवार गांव में रथयात्रा देखने गया था। उसकी बड़ी लड़की ने गांव के श्मशान घाट के पास चम्पा को एक लड़के से बात करते देखा, जिसकी जानकारी उसने शनिराम को दी।

 पिता गुस्से में लाठी लेकर वहां पहुंच गया। लड़की के पिता को देखकर लड़का वहां से भाग गया। शनिराम ने गुस्से में चम्पा को बेरहमी से पिटाई कर दी। गंभीर चोट लगने से चंपा की मौत हो गई।

शनिराम ने अपराध को छिपाने का प्लान बनाया। उसने बेटी की लाश को श्मशान घाट के पास गड्ढे में फेंक दिया। लड़की के कपड़े व लाठी (डंडा) को नदी के किनारे छिपा दिया और घर आ गया। परिवार के लोगों ने जब उससे चम्पा के बारे में पूछा तो उसको मां के साथ पेठू गांव जाना बता दिया। चम्पा की मां उसी दिन गांव लौट आई। 

उससे चम्पा को साथ नहीं लेने के बारे में परिवार के सदस्यों ने पूछा, तब उसने चंपा के पेठू गांव नहीं जाने की बात बताई। शनिराम ने गांव में बेटी की तलाश का नाटक किया और लाश मिलने पर खुद खबर देने पुलिस थाना पहुंच गया। 

सीएसपी दीपक मिश्रा, कापू थाना के प्रभारी नंदलाल पैंकरा और उनकी टीम ने सिलसिलेवार सारी कड़ियों को जोड़ा तब हत्या का राज खुल गया। पुलिस ने शनिराम गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 




अन्य सम्बंधित खबरें