news-details

ऐसा स्कूल जहां डंडा लेकर बच्चों को छोड़ने जाते हैं पैरेंट्स, हैरान कर देगी वजह...

पंजाब के संगरूर के आमलपुर गांव में माता-पिता अपने बच्चों को स्कूल छोड़ने और लेने आते हैं तो उनके हाथों में डंडा रहता है. इतना ही नहीं स्कूल में पढ़ाने वाली टीचर को भी लाठी या डंडा लेकर स्कूल के गेट के अंदर घुसना पड़ता है. यह बात सुनने में थोड़ी अजीब जरूर लग रही है, पर इसके पीछे वजह बड़ी अहम है.

दरअसल गांव में बंदरों ने आतंक मचाया हुआ है. इस वजह से ग्रामीणों को अकेले निकलने तक की हिम्मत नहीं होती है. बच्चों के माता-पिता और टीचर को इस बात का डर हमेशा लगा रहता है कि कहीं बंदर बच्चों पर हमला ना कर दें. गांव के बड़े बुजुर्गों का कहना है कि बंदरों की वजह से दूसरे गांव के लोग यहां अपनी बेटियों की शादी करने से भी कतराते हैं.


इस समस्या को वन विभाग और डीएम से अवगत कराया जा चुका है, लेकिन कोई समाधान नहीं निकला. यह एक बड़ी समस्या है. पूरे इलाके में 200 से ज्यादा बंदर हैं जो आए दिन किसी ना किसी को निशाना बनाते रहते हैं.

 स्कूल की मुख्य अध्यापक गीता रानी का कहना है कि अकेले स्कूल अंदर जाना बेहद मुश्किल है, इसके लिए सुबह अभिभावकों का इंतजार करना पड़ता है. सब मिलकर हाथों में डंडा लेकर स्कूल के अंदर घुसते हैं. स्कूल की छुट्टी के बाद भी ऐसा ही करना पड़ता है.

वहीं इस मामले पर एसडीएम नवरीत कौन सेखों का कहना है कि उनके संज्ञान में यह मामला आया है. वन विभाग के अधिकारियों से बात चल रही है. जल्द से जल्द इस मसले का कोई न कोई हल निकल आएगा.



क्लासिफाइड विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 9131581090

क्लासिफाइड