news-details

जुर्माना की राशि नहीं पटाने पर विवाद कर युवक की लकड़ी डंडा से मारकर हत्या

चौकी सोनक्यारी थाना सन्ना में आरोपीगणों के विरूद्ध अप.क्र. 91/2022 धारा 302, 34 भा.द.वि. के तहत् अपराध पंजीबद्ध।
मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी अमरदीप राम उम्र 28 साल निवासी ग्राम घोघरकोना ने दिनांक 12.08.2022 को रिपोर्ट दर्ज कराया कि विगत लगभग 01 वर्ष पूर्व उसके ग्राम के अजय राम को एक लड़की से प्रेम संबंध होने एवं उससे शादी नहीं करने पर जुर्माना हुआ था, जिसकी राशि नहीं पटा पाने पर दिनांक 11.08.2022 की रात्रि लगभग 08ः00 बजे प्रार्थी के पिता ने अजय राम को कहा कि जुर्माना की राशि को क्यों नहीं पटा रहे हो इस बात को लेकर विवाद होने पर अजय राम एवं उसका बड़ा भाई सीता राम ने मिलकर वहां मौजूद प्रार्थी का भाई अशोक राम से विवाद कर उसके सिर में लकड़ी का बड़ा डंड़ा से वारकर हत्या कर दिये एवं प्रार्थी द्वारा अपने भाई को छुड़ाने जाने पर उसके हाथ एवं अंगुली में भी चोंट पहुंचाये है। प्रार्थी की रिपोर्ट पर आरोपियों के विरूद्ध धारा 302, 34 भा.द.वि. के तहत् अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की विवेचना दौरान चौकी सोनक्यारी द्वारा तत्परपतापूर्वक कार्यवाही कर दबिश देकर प्रकरण में उक्त दोनों आरोपियों को अभिरक्षा में लिया गया एवं उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त लकड़ी का डंड़ा को जप्त किया गया। आरोपियों द्वारा उक्त घटना को मिलकर घटित करना स्वीकार किये। आरोपीगण 1-सीताराम उम्र 28 साल एवं 2-अजय राम उम्र 19 साल निवासी ग्राम घोघरकोना के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने पर उन्हें दिनांक 12.08.2022 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।
प्रकरण की विवेचना एवं आरोपी को गिरफ्तार करने में निरीक्षक भरतलाल साहू, स.उ.नि. देवनारायण यादव, प्रआर. 359 प्रभन साय, आर. 747 उमेश भारद्वाज, आर. 235 बूटा सिंह का सराहनीय योगदान रहा।




अन्य सम्बंधित खबरें