news-details

पिथौरा : कलेक्टर के दौरे के दौरान अनुपस्थित थी सचिव, की जाएगी कार्रवाई.

महासमुंद जिले के दूरस्थ क्षेत्र में पंचायत सचिवों की मनमर्जी आये दिन देखने को मिलती है. जिले के दूरस्थ क्षेत्रों में आपको ऐसे कई पंचयात देखने को मिल जायेंगे, जिन्हें लगाया तो पंचायत की व्यवस्था के लिए है. लेकिन कुछ सचिव बिना किसी को जानकारी दिए हफ्तों, महीनों पंचायत से नदारत रहते हैं. जिसका खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ता है.

ऐसी ही पंचायत सचिव की मनमर्जी आज महासमुंद जिले के कलेक्टर ने देखी, जिनके गौठान निरिक्षण के दौरान पंचायत सचिव नदारद मिले. यह सचिव बिना अवकाश स्वीकृति के मुख्यालय से बाहर थी.

मामला जिले के पिथौरा विकासखंड के ग्राम पंचायत सिरको का है. जहाँ आज कलेक्टर और जिला पंचायत सीईओ, जनपद पंचायत पिथौरा के ग्राम पंचायत सिरको में गौठान के निरिक्षण के लिए पहुंचे थे. इस दौरान ग्राम पंचायत सिरको के पंचायत सचिव अवकाश स्वीकृति के बिना अनुपस्थित थी. सचिव को फ़ोन के माध्यम से संपर्क करने पर मुख्यालय से बाहर होना बताया. बताया जाता है कि यह सचिव किसी निजी प्रोडक्ट कंपनी के कार्यक्रम में अक्सर देखी जाती है.

वहीं जनपद पंचायत सीईओ सनत महादेव ने बताया कि कलेक्टर ने प्रस्ताव बनाकर भेजने के निर्देश दिये है जिसके बाद निलंबन के लिए प्रस्ताव बनाकर भेज दिया गया है. सचिव के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.




अन्य सम्बंधित खबरें