news-details

ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों ने की अनुपस्थित शिक्षकों के खिलाफ कार्यवाही की मांग

जशपुर जिले के बगीचा विकासखंड से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां एक बार फिर से दोपहर ठीक 1 बजे स्कूल बंद पाया गया है। मामले में ग्राम पंचायत समेत संकुल समन्वयक ने दोषी शिक्षको के विरूद्ध कार्यवाही की मांग को लेकर जनपद पंचायत को आवेदन सौंपे हैं ।

पूरा मामला बगीचा के ग्राम पंचायत पंडरा पाठ अन्तर्गत प्राथमिक विद्यालय पिरो कोना का है। जो बन्द पाया गया है। जनपद पंचायत बगीचा को दिए गए. शिकायत पत्र में बताया है की शिकायत मिलने के बाद खुद ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों ने प्राथमिक विद्यालय पिरो कोना का अवलोकन किया जिसमे दोपहर 1 बजे तक स्कूल का दरवाजा नहीं खुला था.

शिक्षक सामू एल खेस जो वैकल्पिक व्यवस्था के तहत् अध्यापन कार्य करते हैं वे आकस्मिक अवकाश पर थे तथा मूल शिक्षक मंगल राम सहायक शिक्षक एलबी बिना किसी पूर्व सूचना के अनुपस्थित हैं. वहीं ग्रामीणों ने बताया की शिक्षक मंगल राम के द्वारा अक्सर ऐसा किया जाता रहा है बिना किसी पूर्व सूचना के कई दिनों तक अनुपस्थित रहते हैं।

वहीं संकुल समन्वयक के द्वारा बताया गया है कि विकास खंड शिक्षा अधिकारी को उक्त मामले में पूर्व में शिक्षकों के लापरवाही के मामले में अवगत कराया जा चुका है लेकिन उन पर BEOबगिचा के द्वारा अब तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है.

अब देखना होगा कि मामले को लेकर शिक्षा विभाग कितना सतर्क और क्या कदम उठाती है या बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है शासन प्रशासन मौन धारण कर बैठा है.




अन्य सम्बंधित खबरें