news-details

गाइडलाइंस जारी : 26 जनवरी गणतंत्र दिवस परेड में नहीं ले जा सकते ये वस्तुएं

  नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली के कर्तव्यपथ पर 26 जनवरी को होने गणतंत्र दिवस समारोह के लिए रिहर्सल जारी है। गणतंत्र दिवस समारोह में मात्र 3 दिन चगणतंत्र दिवस में केवल तीन दिन बचे हैं। इस अवसर की तैयारी तेज कर दी गई है क्योंकि दिल्ली में कर्तव्य पथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल चल रही है। पूरे देश में सजावट जारी है। प्रदेशों में राजनीतिक और सामाजिक रूप से तैयारियां चल रही है। दिल्ली पुलिस ने कर्तव्य पथ पर गणतंत्र दिवस परेड देखने आने वाले लोगों के लिए महत्वपूर्ण निर्देश जारी किए है।



दिल्ली पुलिस के अनुसार, सभी विजिटर्स को अनिवार्य रूप से एक वैध आईडी कार्ड ले जाना होगा और सुरक्षा जांच में सहयोग करना होगा। साथ ही टिकट या पास पर क्यूआर कोड का सत्यापन किया जाएगा। इसके अलावा, पुलिस ने उन वस्तुओं की एक सूची साझा की है, जिन्हें परेड में ले जाने की अनुमति नहीं होगी। इसमें जैसे नुकीली वस्तुएं, खाने की चीजें, बैग, सिक्के, कैमरा, पेन, छाता और अन्य चीज। ऐसे में आपको निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करना होगा।

दिल्ली पुलिस ने ट्वीट किया, ‘कृपया निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें ताकि किसी भी तरह की असुविधा से बचा जा सके।’गणतंत्र दिवस परेड 2023 के लिए दिल्ली पुलिस द्वारा साझा की गई निषिद्ध सूची में मोबाइल फोन का उल्लेख नहीं है। हालांकि, डिजिटल डायरी, पाम-टॉप कंप्यूटर और आई-पैड की स्पष्ट रूप से अनुमति नहीं है।





क्लासिफाइड विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 9131581090

क्लासिफाइड