news-details

बसना : लक्ष्य की प्राप्ति और जीवन मे उन्नति के लिए कड़ी मेहनत और जूनून ही सफलता दिलाती है - नोविना

बसना विकासखंड के ग्राम संकरी में फुलझर क्रिकेट संघ के दिशा निर्देश में फुलझर अंचल बसना सरायपाली एवं पिथौरा के 24 टीमों के मध्य 12 दिवसीय ड्यूस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन हनी क्रिकेट क्लब एवं ग्रामीणों किया जा आरहा है। प्रतियोगिता के शुभारंभ में मुख्य अतिथि के रूप में महासमुंद जिला पंचायत के सभापति नोविना अमृतलाल जगत रहे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता बसना जनपद सभापति देवकुमारी फूलचंद पटेल ने की विशिष्ट अतिथि के रूप में जनपद सभापति प्रीतम सिंह सिदार, जगत सरपंच स्वराज साहू, उपसरपंच राजकुमार कालू, पत्रकार गौरीशंकर मानिकपुरी, मनहरण सोनवानी, आरके दास, नीरदास और पीसीसी उपाध्यक्ष मनोज नंद रहे। मुख्य अतिथि जिला पंचायत सभापति नोविना अमृतलाल जगत ने कहा कि लक्ष्य की प्राप्ति और जीवन मे उन्नति के लिए कड़ी मेहनत और जूनून ही सफलता दिलाती है। उन्होंने प्रतियोगिता में भाग लेने वाली सभी 24 टीमों को बधाई देते हुए कहा कि जो टीम पूरी लगन के साथ अभ्यास कर रही है। निरंतर अभ्यास और टीम भावना से खेलने वाली टीम को सफलता मिलती है। उन्हीने आगे कहा की क्रिकेट खेल देखने में जितना साधारण लगता है। खेलने में उतना ही कठिन है।

इस खेल को खेलने से हमारे शरीर में रक्त संचार बढ़ जाता है और साथ ही हमारे स्वास्थ्य भी अच्छा रहता है। यह खेल हमें अनुशासन में रहना सिखाता है इस खेल को खेलने से भाईचारे की भावना पैदा होती हैं। साथ ही मैदान में जिला पंचायत मंद से रंगमंच निर्माण करने की घोषणा की। फुलझर क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष मनोज नंद ने कहा कि फुलझर क्रिकेट संघ का गठन क्षेत्र में ड्यूस बाल क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए किया गया है। फुलझर क्रिकेट संघ बीसीसीआई के नियम को फॉलो करते हुए साधारण सभा, कार्यकारिणी की बैठक की बैठक कर नियम और कार्ययोजना बनता है। जिससे क्षेत्र के प्रतिभावान खिलाड़ियों को सभी की सहभागिता से मंच प्राप्त हो सके जिससे हमारे बच्चे रणजीत ट्राफी एवं भारत का प्रतिनिधित्व करें।

सभी अतिथियों ने उद्घाटन मैच के कुंडापाली और धनापाली के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करने के बाद मैच का शुभारंभ किया गया जिसमें कुंडापाली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसमें धनापाली ने पहले 15 ओवर में 9 विकेट पर 107 रन बनाया जवाब में कुंडापाली ने 12 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 109 रन बनाकर 6 विकेट से मैच जीत लिया। इस दौरान हनी क्रिकेट टीम के अध्यक्ष फूलचंद पटेल, उपाध्यक्ष निरदास मानिकपुरी, कप्तान टीकम पटेल, सचिव नरेंद्र पटेल, मदन दास, जयंत नर्मदा, गौतम मांझी, शेष देव मांझी सहित बड़ी संख्या में दर्शकों खिलाड़ीयों की उपस्थिति रही।




अन्य सम्बंधित खबरें