news-details

महासमुंद : जिले की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं ने होली से पहले ही जमकर मनाई होली

मुख्यमंत्री की बजट घोषणा से त्यौहार की खुशियां हुई दोगुनी

मानदेय बढ़ने पर मनाया जश्न, बताया भरोसे का बजट

महासमुंद के पत्रकारों ने पत्रकार गृह निर्माण ऋण अनुदान का किया स्वागत

महासमुंद : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के भरोसे के बजट की घोषणा के साथ ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकों के बीच खुशी की लहर दौड़ गई। होली के दो दिन पहले इस घोषणा से प्रदेश के साथ-साथ महासमुंद जिले की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं ने जमकर होली खेली। महिलाओं ने होली गीत और डी.जे. के धुन पर गुलाल लगाकर एक दूसरे को बधाई दी और अपनी खुशी जाहिर करते हुए जमकर खुशियां मनाई। बजट को उन्होंने भरोसे का बजट बताते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति अपना आभार व्यक्त किया।

बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा आज पेश किए गए बजट में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मासिक मानदेय की राशि 6 हजार 500 प्रति माह से बढ़ाकर अब 10 हजार रूपए, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय 4 हजार 500 रूपए से बढ़ाकर 7 हजार 500 रूपए मासिक एवं सहायिकाओं का मानदेय 3 हजार 250 रूपए से बढ़ाकर 5 हजार रूपए मासिक करने की घोषणा की गई है।

बजट घोषणा पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए देर तक जश्न मनाया। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता संघ की प्रदेश उपाध्यक्ष सुधा रात्रे ने कहा कि इस घोषणा से मिली खुशी को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति हम सब आभारी है। उन्होंने कहा कि इस बजट से हमारी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। इस घोषणा से होली त्यौहार की खुशी दोगुनी हो गई है। इस घोषणा से हमें संबल मिला है। महिला सशक्तीकरण की दिशा में यह घोषणा मील की पत्थर साबित होगा। आंगनाबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं ने अबीर, गुलाल लगाकर सभी को शुभकामनाएं दी।




अन्य सम्बंधित खबरें