news-details

हॉस्टल के कमरे में फंदे से लटका मिला आईआईटी-मद्रास का छात्र

चेन्नई। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान-मद्रास में आंध्र प्रदेश का इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग (बी.टेक) तृतीय वर्ष का एक छात्र मंगलवार को अपने छात्रावास के कमरे में फंदे से लटका हुआ पाया गया।एक पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि मृत छात्र के सहपाठियों ने दावा किया कि वह पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने को लेकर चिंतित था और खुद के दबाव में था।

 

 

 


एक महीने में संस्थान से इस तरह की यह दूसरी घटना है। 14 फरवरी को आईआईटी-मद्रास का एक एमटेक छात्र अपने छात्रावास के कमरे में मृत पाया गया था।आईआईटी-मद्रास ने एक बयान में कहा : आईआईटी-मद्रास गहरी पीड़ा के साथ सूचित कर रहा है कि 14 मार्च को इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग के तीसरे वर्ष के इलेक्ट्रिकल बी.टेक छात्र का असामयिक निधन हो गया।

संस्थान ने यह भी कहा कि छात्र के माता-पिता को सूचित कर दिया गया है। छात्र के परिवार ने निजता बरतने का अनुरोध किया है।संस्थान ने आगे कहा कि वह छात्र के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता है, और छात्र के दोस्तों व रिश्तेदारों के साथ दुख में एकजुट है।आईआईटी-मद्रास ने यह भी कहा कि निर्वाचित छात्र प्रतिनिधियों सहित एक आंतरिक जांच समिति गठित की गई है।समिति छात्र की मौत के संबंध में विवरण देखेगी।






अन्य सम्बंधित खबरें