news-details

राजस्थान यूनिवर्सिटी के लिए CM अशोक गहलोत ने 6 करोड़ रुपये की घोषणा की

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यूनिवर्सिटी लॉ कॉलेज के छात्र संघ कार्यालय का उद्घाटन किया और मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि विश्वविद्यालय में 6 करोड़ रुपये की लागत से एक एथलेटिक और सिंथेटिक ट्रैक बनाया जाएगा।

गहलोत ने समारोह में कहा है कि राज्य सरकार हमेशा 'सेवा ही काम, सेवा ही धर्म' के साथ युवाओं और जनता के लिए काम कर रही है, लेकिन "पेपर लीक की घटनाओं से सरकार की बदनामी होती है।"

 


"देश भर में पेपर लीक हो रहे हैं और राजस्थान एक ऐसा राज्य है जो छात्रों के लिए बस यात्रा से लेकर भोजन तक की सभी व्यवस्था करता है, लेकिन पेपर लीक ने हमें परेशान कर दिया है। हमारे पास इस तरह के लीक को रोकने के लिए सख्त कानून हैं और यहां तक कि दोषियों को जेल भी भेजा जा रहा है।"

गहलोत ने कहा कि ऐसे मामलों में शामिल लोगों की संपत्तियों पर कार्रवाई की जा रही है। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि राजस्थान पहला राज्य है, जहां हर जिले में एक मेडिकल और नर्सिंग कॉलेज है।

उद्घाटन समारोह में, तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री, सुभाष गर्ग ने कहा कि "राजस्थान सरकार ने पहले ही 1.41 लाख सरकारी नौकरियां देदी हैं और 1 लाख और नौकरियां पाइपलाइन में हैं जबकि राज्य सरकार द्वारा युवाओं के लिए एक लाख नौकरियों की घोषणा की गई है।"

उन्होंने आगे कहा -"वह यह सुनिश्चित करेंगे कि विश्वविद्यालय में केंद्रीय पुस्तकालय जल्द से जल्द पूरी तरह से खोला जाए और छात्रों द्वारा 24 घंटे इसका उपयोग किया जा सके।"






अन्य सम्बंधित खबरें