news-details

छत्तीसगढ़ विधानसभा : कोल ब्लॉक परिवहन के मामले में विपक्ष ने लगाया करोड़ो रूपये की अवैध वसूली का आरोप, जांच की मांग पर सीएम ने कहा – जरूरत नहीं, वाकआउट

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज रायगढ़ जिले में कोल ब्लॉक परिवहन का मामला जोर शोर से गूंजा। विपक्ष ने आरोप लगाया कि सरकार ने दोगुने दर पर ठेका देकर निजी कंपनी से करोडों की अवैध वसूली की है। इसकी जांच सदन की कमेटी से कराने की मांग भाजपा विधायकों ने की। विभागीय मंत्री भूपेश बघेल ने किसी गड़बड़ी से इंकार करते हुए कहा की जांच की जरूरत नहीं है। इससे असंतुष्ट होकर भाजपा विधायकों ने सदन की कार्यवाही से बहिर्गमन कर दिया।

छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज प्रश्नकाल के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री Dr रमन सिंह और वर्तमान सीएम भूपेश बघेल आमने सामने नजर आए। प्रश्नकाल में Dr रमन सिंह ने पूछा कि रायगढ़ जिले के palma कोल ब्लॉक में परिवहन का ठेका किस कंपनी को किस दर पर दिया गया है। बतौर ऊर्जा मंत्री भूपेश बघेल ने जवाब में बताया कि खदान के अंदर और बाहर अलग अलग दर पर परिवहन होता है। रमन सिंह ने कहा कि जब एसईसीएल द्वारा 210 रुपए प्रति मीट्रिक टन हो सकता था तो 466 रुपए में क्यों निजी कंपनी को ठेका दिया गया। पूर्व मुख्यमंत्री ने इस कार्य में अवैध वसूली का आरोप लगाते हुए सदन की कमेटी से जांच कराने की मांग की।

 

 


विभागीय मंत्री भूपेश बघेल ने इन आरोपों को नकारते हुए कहा कि कोई गड़बड़ी नहीं हुई है। ऑनलाइन टेंडर प्रक्रिया की गई थी, जिसमे पात्र कंपनी को ही ठेका दिया गया है इसलिए इसकी जांच की जरूरत नहीं है। मुख्यमंत्री के जवाब से नाराज भाजपा विधायक अपने स्थान में खड़े होकर नारेबाजी करते हुए सदन की कार्यवाही से वाक आउट कर दिया।






अन्य सम्बंधित खबरें