news-details

पुलिस ने 135 किमी पीछा कर पकड़े गांजा तस्कर, 2 कार के साथ 80 किलो गांजा बरामद, पांच गिरफ्तार

बिलासपुर। जिले में पुलिस ने महासमुंद से 135 किलोमीटर तक पीछा कर गांजा तस्करी करने वाले पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 32 लाख रुपए कीमत की 80 किलो गांजा बरामद किया गया है। इनमें से एक तस्कर पहले गांजे की पुड़िया बनाकर बेचता था और धीरे-धीरे वह बड़ा तस्कर बन गया। मामला कोनी थाना क्षेत्र का है।

सायबर एंड एंटी क्राइम यूनिट (ACCU) की टीम को सूचना मिली कि कोनी क्षेत्र के ग्राम जलसो में रहने वाला संतोष वर्मा नशेड़ियों को पुड़िया में गांजा बेचता था। लेकिन अब उसका स्टेटस बदल गया है और वह बड़े पैमाने पर बाहर से गांजा लाकर आसपास के इलाकों में खपाता है। वह ग्रामीण क्षेत्रों में भी गांजा सप्ताई करता है। इस खबर पर टीम ने एसपी संतोष कुमार से मार्गदर्शन लेकर संतोष वर्मा की गतिविधियों पर नजर रखने लगी। मंगलवार को पुलिस को जानकारी मिली कि संतोष ने ओडिशा से गांजा की बड़ी खेप मंगाई है, जिसे रायपुर से दो कार में कुछ लोग लेकर कोनी क्षेत्र के ग्राम जलसो पहुंच रहे हैं।


जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम अलर्ट हो गई और 48 घंटे से संतोष की गतिविधियों की जानकारी जुटाती रही। इसके साथ ही पुलिस ने गांजा तस्करों की जानकारी जुटाकर महासमुंद से ही उनका पीछा करना शुरू कर दिया। महासमुंद से दो कार सवार तस्करों का पीछा करते आई पुलिस ने कोनी क्षेत्र के जलसो पहुंचते ही टीम को सूचना दी। तब ACCU और कोनी पुलिस की टीम ने जलसो के धुरीभाठा में घेराबंदी कर कार सवार युवकों को दबोच लिया। कुछ ही देर में संतोष भी वहां पहुंच गया, जिसे भी पुलिस पकड़कर थाने ले आई। कार की तलाशी लेने पर पुलिस ने उनके पास से अलग-अलग पैकेट्स में रखे करीब 80 किलो गांजा बरामद किया।

कोरोनाकाल तक बेचता था पुड़िया और अब बन गया तस्कर

आरोपी संतोष वर्मा पूर्व में गांजे की छोटी-छोटी पुड़िया बनाकर लोगों को बेचा करता था। पुलिस ने पहले भी उसे गांजा बेचते गिरफ्तार किया था। वह कोरोनाकाल के पहले तक पुड़िया बनाकर गांजा बेचता था। फिर बाद में वह बड़े पैमाने पर तस्करी करने लगा और कुछ ही दिन में उसका स्टेटस बदल गया।

रायपुर के रहने वाले गांजा सप्लायर, डॉक्टर लिखी गाड़ियों में तस्करी

आरोपी इतने शातिर थे कि जिस गाड़ी में गांजा तस्करी कर रहे थे उसमें डॉक्टर लिखा हुआ था। इसके साथ ही कार के आगे-आगे एफॉलो पायलट की तरह दूसरी कार भी चल रही थी। ताकि पुलिस के पकड़े जाने की स्थिति में तस्कर गांजा से भरी कार को छोड़कर दूसरी कार में भाग सके। पकड़े गए आरोपियों में रायपुर के सुनील रेड्डी उर्फ गुड्डू (30) बेमेतरा के ताजुराम साहू (30) रायपुर निवासी संजय डहरिया (40), रायपुर के ही पिकन मंडल उर्फ हर्ष (29) और कोनी के जलसो निवासी संतोष कुमार वर्मा (45) शामिल हैं।






अन्य सम्बंधित खबरें