news-details

राष्ट्रपति के भाषण के दौरान बिजली गुल, 9 मिनट तक अंधेरे में सुनते रहे छात्र

ओडिशा में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के भाषण के दौरान बिजली गुल होने का मामला सामने आया है। राष्ट्रपति महाराजा श्री रामचंद्र भंजदेव विश्वविद्यालय के 12वें दीक्षांत समारोह को संबोधित कर रही थीं, तभी बिजली चली गई। लाइट जाने के बाद पूरा कार्यक्रम स्थल 9 मिनट तक अंधेरे में डूब गया। जिसके बाद राष्ट्रपति ने अंधेरे में ही अपना भाषण जारी रखा।

 


जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति के कार्यक्रम के दौरान शनिवार सुबह 11.56 बजे से दोपहर 12.05 बजे तक नौ मिनट के लिए बिजली चली गई। बिजली नहीं होने के कारण पूरे सभागार में अंधेरा छा गया। बिजली गुल होने पर भी द्रौपदी मुर्मु ने छात्रों को संबोधित करना बंद नहीं किया। उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा कि लगता है आज के इस कार्यक्रम को देखकर बिजली को भी हमसे ईर्ष्या होने लगी है। हम अंधकार में बैठे हैं लेकिन हम अंधकार और प्रकाश दोनों को समान रूप से लेंगे।

इधर, राष्ट्रपति के कार्यक्रम के दौरान बिजली गुल होने पर बिजली विभाग ने अपनी गलती पर खेद जताया है। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने भी गलती को स्वीकार की है। घटना के बाद मयूरभंज जिलाधीश ने जांच के निर्देश दिए हैं। जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का भी गठन किया गया है।






अन्य सम्बंधित खबरें