news-details

बसना : मीना बाजार पर रोक लगाने की मांग; सिलेंडर ब्लास्ट मामले में जांच की जगह खानापूर्ति - अमित

बसना नगर के अग्रसेन भवन के पास चल रहे मीना बाजार में 18 मई को दोपहर सिलेंडर ब्लास्ट हो गया था जिसके कारण पूरे नगर में भय का माहौल बना हुआ है. कॉमर्शियल की जगह घरेलू सिलेंडर का उपयोग नियम को ताक में रख कर किया गया परंतु जांच अधिकारी ने आयोजक को क्लीन चिट दे दिया जो कि आम जनता के साथ जान से खिलवाड़ है.

बता दें कि 10 शर्तो के आधार पर मीना बाजार के आयोजन का अनुमति राजस्व अधिकारी बसना द्वारा दिया गया था जिसमें रात्रि 10 बजे तक का समय भी शामिल है परंतु रात्रि 12 बजे तक मीनाबाजार और झूला का चलना भी अधिकारी और आयोजक के सांठ-गांठ को दर्शाता है. 

अमित अग्रवाल (नगर अध्यक्ष बसना अंर्तराष्ट्रीय हिन्दू परिषद राष्ट्रीय बजरंग दल) द्वारा पूर्व में भी नियमो की अनदेखी की शिकायत की गई थी, जिसका कोई जांच नही होना आम लोगो के जान से खिलवाड़ करना अधिकारी की भूमिका पर सवाल उठा रहा है. जिस पर राष्ट्रीय बजरंग दल जिला अध्यक्ष मोहन सोनवानी ने कहा है कि सिलेंडर विस्फोट की पुनः जांच हो, तब तक मीना बाजार (झूला) पर रोक लगे एवं आयोजक को जांच होने तक किसी अन्य स्थान पर लगाने से रोक लगाना चाहिए. आज रोक नहीं लगती है तो कल राष्ट्रीय बजरंग दल बसना अनुविभागीय अधिकारी राजस्व के कार्यालय का घेराव करेगी.




अन्य सम्बंधित खबरें