news-details

जशपुर : अखिल भारतीय जनजातीय सुरक्षा मंच के बैनर तले 3 दिवसीय महिला सम्मेलन का आयोजन

जशपुर : अखिल भारतीय जनजातीय सुरक्षा मंच के बैनर तले 3 दिवसीय महिला सम्मेलन का आयोजन जशपुर में किया गया। कार्यक्रम के समापन पर अंतिम दिवस नगर में विशाल रैली व सभा आयोजित की गई जिसमें प्रदेश भर से आए प्रमुख वक्ताओं द्वारा संबोधन करते हुवे समाज के एकजूटता पर बल देने का बात कहा गया। वहीं पूर्व मंत्री गणेश राम भगत ने बाक्साईड मामले,धर्मांतरण,डी लिस्टिंग सहित विभिन्न मुद्दे पर जमकर सरकार पर निशाना साधा।

ज्ञात हो कि प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी अखिल भारतीय जनजातीय सुरक्षा मंच के बैनर तले जशपुर के तेतरटोली में 3 दिवसीय महिला सम्मेलन का आयोजन किया गया।सम्मेलन के प्रथम दिन राज्य भर से आए महिलाओं का पंजीयन कर सामाजिक एकजूटता पर बल देने का कार्य किया गया।

दूसरे दिन अलग अलग सत्र के माध्यम से उरांव समाज की संस्कृति,कला,रीति रिवाज,संस्कारों को गीत और नृत्य के माध्यम से प्रस्तुत कर विस्तार से समझाया गया।कार्यक्रम के तीसरे दिन शहर में रैली निकाल सामाजिक एकजूटता का संदेश दिया गया।जिसके बाद तेतरटोली में आयोजित कार्यक्रम को प्रमुख वक्ताओं द्वारा संबोधित किया गया।

इस अवसर पर अपने संबोधन में पूर्व मंत्री गणेश राम भगत ने कांग्रेस की भूपेश सरकार को आड़े हाथ लेकर कई गंभीर आरोप लगाए। भगत ने कहा की इस वक्त धर्मांतरण के विरुद्ध और डी लिस्टिंग को लेकर लड़ाई जारी है जो अनवरत जारी रहेगा। कांग्रेस की सरकार हमारे क्षेत्र के खनिज संपदाओं पर नजर बनाए हुई है और कूटनीति रचते हुवे बाक्साईड उत्खनन के प्रक्रिया पर बार बार जा रही लेकिन क्षेत्र में विरोध के बाद अब तक दो बार सरकार को अपना फैसला वापस लेना पड़ा है।इस वक्त समाज को एकजुट हो आसुरी शक्तियों से लड़ने की आवश्यकता है,ये आसुरी शक्तियां कूटनीति और षड्यंत्र रच क्षेत्र की शांत फिजा को दूषित करने में लगा है हम सभी को मिल जुल कर इसका सामना करना है और आसुरी शक्तियों को दूर भगा समाज के मजबूती पर जोर देना है।




अन्य सम्बंधित खबरें