news-details

CG : फोन हैक कर कई लोगों को मैसेज में मांगे पैसे, सहेली समझ महिला ने गूगल-पे से भेज दी राशि

सूरजपुर जिले से 45 हजार की ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है. बताया गया की एक महिला के व्हाट्सएप्प पर उसकी सहेली ने मैसेज कर पैसे मांगे तो महिला ने गूगल पे के माध्यम से पैसे भेज दिए. बाद में कॉल में दोनों की बात हुई तो पता चला की उसका फोन हैक हो गया है और पैसे मांगने वाला मैसेज कई लोगों के पास गया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

नवीन अग्रवाल पिता अशोक अग्रवाल उम्र 35 वर्ष निवासी नेहरू पार्क रोड सूरजपुर ने थाने में शिकायत दर्ज करायी है की 13 मई को दोपहर करीब 01:55 बजे नवीन की पत्नी प्रीया के व्हाट्सएप्प में उसकी सहेली प्रज्ञा का मैसेज आया और बोली मुझे अर्जेंट पैसों की जरूरत है आप 45000 रुपये मोबाईल नंबर ********** में ट्रांसफर कर दिजिये मैं आपको आज शाम को वापस कर दुंगी.

प्रीया, प्रज्ञा को अच्छे से जानती पहचानती थी इस कारण से उसके दिये गये मोबाईल नंबर पर 45000 रुपये गुगल-पे के माध्यम से ट्रान्सफर कर दी.
कुछ देर बाद प्रज्ञा से मोबाईल में बात होने पर पता चला की उसका व्हाट्सएप्प हैक हो गया था और पैसा मांगने वाला मैसेज बहुत लोगों को गया है. इसके विषय में मुझे कोई जानकारी नही है.

तब पता चला की कोई अज्ञात व्याक्ति के द्वारा प्रीया के साथ 45000 रुपये का ठगी कर लिया है. मामले की ऑनलाईन शिकायत साईबर पोर्टल की हेल्पलाईन नंबर 1930 में दर्ज कराया गया था. बैंक डिटेल से पता चला कि बैक ऑफ बडौदा खाता क्रमांक 4409********** से उक्त रकम Fino payments bank के खाता क्रमांक 2********** में ट्रांस्फर हुआ है. उक्त रकम 45000 रूपए उक्त खाते में होल्ड हुआ है.

पुलिस ने मामले की शिकायत के बाद फिनो पेमेंट बैक के खाता धारक के खिलाफ 420-IPC के तहत मामला दर्ज किया है.




अन्य सम्बंधित खबरें