news-details

पेरिस ओलंपिक का उद्घाटन कल, दो हजार कलाकार देंगे रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति

नई दिल्ली। दुनिया का सबसे बड़ा खेल ओलंपिक जिसे खेलों का महाकुंभ भी कहा जाता है इस बार फ्रांस में होने जा रहा है। कल यानी 26 जुलाई को इस खेल का शुभारंभ किया जाएगा, इसके लिए फ्रांस ने पूरी तैयारियां कर ली है। कल से शुरू होने वाले इस ओलंपिक में देश-दुनिया के कई खिलाड़ी शामिल होंगे। इसके लिए फ्रांस ने भव्य तैयारियां की हैं। लेकिन ऐसा पहली बार होगा कि ओलंपिक का उद्घाटन स्टेडियम में नहीं होगा।

दरअसल, पेरिस खेलों की आयोजन समिति का कहना है कि उद्घाटन समारोह ओलंपिक इतिहास का सबसे बड़ा इवेंट होगा। उद्घाटन से पहले भारतीय टीम गुरुवार 25 जुलाई को तीरंदाजी से अपने अभियान का आगाज करने जा रही है। इस क्वालिफिकेशन राउंड में भारत के सभी 6 तीरंदाज हिस्सा लेंगे। इस साल ओलंपिक खेल 26 जुलाई से 11 अगस्त तक चलेंगे, जिसमें कुल मिलाकर मल्टीस्पोर्ट इवेंट 17 दिनों की अवधि में होगा।



बता दें कि पेरिस ओलंपिक का यह उद्घाटन समारोह स्टेडियम के बजाय सीन नदी पर आयोजित किया जा रहा है। जिसके लिए फ्रांस की राजधानी पेरिस को एक भव्य थिएटर के रूप में बदल दिया गया है। उद्घाटन समारोह को किसी उत्सव की तरह मनाने के लिए फ्रांस ने पूरी तैयारी कर ली है। इसमें शामिल होने वाले एथलीटों और दर्शकों को पेरिस के समृद्ध इतिहास और शानदार वास्तुकला से भी परिचित कराया जाएगा।

कलाकार देंगे खूबसूरत प्रस्तुति

बताया गया कि भारत में इस उद्घाटन समारोह को जियो सिनेमा ऐप पर लाइव देखा जा सकेगा। ये कार्यक्रम भारतीय समयानुसार रात 11 बजे से शुरू होगा। इसके साथ ही इसमें भारतीय एथलीटों के मुकाबले भी लाइव देख सकेंगे। वहीं उदघाटन समारोह के दौरान करीब 2000 कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे, जिसमें कई राजनीतिक हस्तियां भी शामिल होंगी।






अन्य सम्बंधित खबरें