news-details

रायगढ़ : कोरोना संक्रमित का शव जलाने का विरोध…! पुलिस पहुंची दल बल के साथ...

कोविड-19 हॉस्पीटल में हसौद के कोरोना पॉजीटिव युवक की मौत हो गई । कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे के बीच आज पहली बार यहां कोविड-19 हॉस्पीटल में एक कोरोना पेशेंट की मौत होने की पुष्टि हुई है। गोरखपुर निवासी मृतक युवक जांजगीर-चांपा से यहां इलाज कराने आया था. और पॉजीटिव निकलने के बाद उसका सघन उपचार जारी था। इसी के साथ जिले में कोरोना से मौत का आंकड़ा 3 तक पहुंच गया है। दो लोगों की मौत पहले ही रायपुर केअस्पताल में इलाज के दौरान हो चुकी है। जिले में कोरोना संक्रमण के मामलों मेंलगातार वृद्धि हो रही है। हालांकि अब तक यहां संक्रमित मरीजों के रिकव्हरी का अनुपात काफी अच्छा रहा है. और 114 स्वस्थ होकर घरों को भी जा चुके हैं. मगर इस बीच पहली बार रायगढ़ के कोविड-19 हॉस्पीटल में कोरोना संक्रमित मरीज की मौत होने से स्वास्थ्य विभाग के साथ ही जिला प्रशासन सकते में आ गया है। हालांकि मृतक रायगढ़ जिला का नहीं था.

फिर भी यहां के कोविड-19 अस्पताल में उपचार के दौरान उसकी मौत होने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. क्योंकि यहां इलाज के दौरान किसी कोरोना संक्रमित मरीज की मृत्यु का यह पहला मामला है। जांजगीर-चांपा जिले के एक युवक को बीते 21 जून को मेकाहारा में एडमिट किया गयाथा। यूं तो युवक मूलत: गोरखपुर का निवासी है मगर वर्तमान में जांजगीर-चांपाजिले के हसौद थाना क्षेत्र में रहता था। 21 जून को उसे लकवा से संबंधित शिकायत आने व लगातार झटका आने की वजह से मेकाहारा के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान उसकाकोरोना सै पल भी जांच के लिए भेजा गयाथा जहां 24 जून को उसकी रिपोर्ट पॉजीटिव निकली थी।

इसके बाद उसे कोविड-19 हॉस्पीटल शिफ्ट कर दिया गया था। जहां लगातार 14 दिनों तक चले सघन इलाज के बाद भी उसकी स्थिति में कोई सुधार नहीं हो सका और शुक्रवार को उसकी मौत हो गई। सीएचएमओ डॉ. एसएन केशरी ने भी कोरोना से कोविड-19 में एक संक्रमित के मौत की पुष्टि कर दी है। इसी कड़ी में रायगढ़ के मरीन ड्राइव रोड में बने हुए बेलादुला मुक्तिधाम में कोरोना संक्रमित मरीज को जिसकी मौत हो गई है उसको जलाने के लिए जिला प्रशासन एवं निगम अधिकारी द्वारा लाया गया है जहां स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया जिसके बाद कोरोना संक्रमित मरीज को रामपुर डम के पास जलाया जाएगा। मौके पर रायगढ़ तहसीलदार और पुलिस प्रशासन पहुंचे है ।





अन्य सम्बंधित खबरें