news-details

खबर का असर मेढापाली के मुक्ति धाम में हुवा सुधार सीजी संदेश डॉट कॉम ने प्रमुख्ता से किया था प्रकाशित

आपको याद होगा कि मुक्तिधाम में शव जलाने की जगह गिरता है पानी  मुक्ति के लिए संघर्ष बसना के मेढापाली में इंजीनियर के अनुसार नही बल्कि ठेकेदार ने अपने मन से बनाया सेड हेडिंग के साथ 05 09 2020 को सीजी संदेश  में खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया गया था मामले में अधिकारियों के संज्ञान लेने के बाद ठेकेदार द्वारा मुक्ति धाम और बैठक सेड में सुधार कर दिया गया है.

मामला बसना जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत मेढापाली का है जहां मुक्तिधाम निर्माण में गड़बड़ी की बात सामने आई थी. शिकायतकर्ताओं  ने जनपद सीईओ बसना  से शिकायत किया था कि मेढापाली मे रूर्बन मिसन अंतर्गत 4 लाख 75 हजार रु की लागत से मुक्तिधाम और बैठक सेड का निर्माण करना था. लेकिन ठेकेदार ने इंजीनियर के हिसाब से नही, बल्कि अपनी मनमानी करते हुए गलत इस्टीमेट के हिसाब से निर्माण किया  था.  जिसे लेकर ग्रामीणों ने  जब तक कार्य में सुधार नहीं किया जाता तब तक बकाया रकम को ठेकेदार को भुगतान को रोक लगाने के मांग किया  था.

मामले में जनपद सीईओ महादेव ने जाँच करवाने की बात कही थी. शिकायत किया गया था कि मेढापाली के मुक्तिधाम में बारिश के दौरान मुक्ति धाम का लेंटर का पानी सीधा चिता पर गिरता है, वही मुक्ति धाम के पास एक बैठक बनाया गया था जिसमे 3 फिट बाउंड्री वाल का निर्माण करना था जिसको अधूरा छोड़ दिया गया था. ग्रामीणों ने शिकायत करते हुए सुधार नही होने तक बकाया रकम का पूर्व सरपंच को भुगतान के लिए रोक लगाने का मांग किया था.

भ्रष्टाचार औऱ अनिमियता की पूरी शिकायत और खबर के प्रकाशन के बाद उक्त मुक्ति धाम और बैठक सेड में सुधार कर दिया गया है. ग्रामीणों ने बताया कि कुछ दिन पहले जाँच अधिकारी लोग थे सुधार करने के निर्देश भी दिए गए थे. मुक्ति धाम और बैठक सेड को सुधार कर दिया गया है. ग्रामीणों ने कहा सुधार हो गया है अब भुगतान पर जो रोक लगाने की मांग किया गया था उसको भुगतान किया जाए सुधार के बाद अब कोई आपत्ति नही है.




अन्य सम्बंधित खबरें