news-details

अखिल भारतीय हिंदू महासभा व विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा मुख्यमंत्री के पिता नंदकुमार बघेल के नजरबंद या गिरफ्तारी के लिए हाइकोर्ट में याचिका दायर..!

छत्तीसगढ़ राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल को दशहरा उत्सव के दौरान नजरबंद या गिरफ्तारी की मांग को लेकर एक याचिका छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में दायर की गई है। यह याचिका अखिल भारतीय हिंदू महासभा व विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा दायर की गई है। दायर याचिका में कहा गया है कि नंदकुमार लगातार विभिन्न समारोहों में सार्वजनिक रूप से हिंदुओं की आस्था के प्रतीक भगवान श्रीराम के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी कर रहे हैं।

दशहरा के दिन रावण दहन के बजाय श्रीराम का दहन करने की अपील कर रहे हैं। उनके बयान से धार्मिक सद्भाव बिगड़ रहा है। सीएम के पिता के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो दशहरा उत्सव के दौरान अप्रिय घटना हो सकती है। याचिकाकर्ताओं के वकील देवर्षि ठाकुर ने बताया कि बीते दो वर्षों से मुख्यमंत्री के पिता अलग-अलग मंचों से लगातार समाज विरोधी गतिविधियों को हवा दे रहे हैं।

सार्वजनिक मंच के जरिए कटुतापूर्ण भाषणबाजी करते हैं। सामाजिक बैठकों के जरिए समाज विशेष के लोगों के बहिष्कार की अपील कर रहे हैं। उनकी गतिविधियों का असर ग्रामीण क्षेत्रों में दिखाई देने लगा है। याचिकाकर्ताओं के अनुसार इससे ग्रामीण क्षेत्रों में वर्षो से कायम सौहार्द्र का माहौल बिगड़ सकता है।




अन्य सम्बंधित खबरें