news-details

छत्तीसगढ़ में कोरोना ठीक करवाने के नाम से धर्म परिवर्तन करवाने की कोशिश...!बकायदा माईक, चोंगा के साथ कर रहे थे ऐलान..! चार युवक गिरफ्तार..!

बलरामपुर: एक तरफ सरकार धर्म परिवर्तन के खिलाफ कानून बनाने जा रहे है, वही दूसरी तरफ धर्म परिवर्तन का मामला कम होने का बजाए और बढ़ते जा रहे है। ऐसा ही मामला बलरामपुर जिले से आया है, जहां पुलिस ने धर्म परिवर्तन करने वाले चार युवकों को हिरासत में ले लिया और उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।

बताया जा रहा है कि हिरासत में लिए गए चारों युवकों ने माइक, चोंगा और प्रचार सामग्री लेकर गांव में पहुंचे। और धर्म परिवर्तन करवाने वाले कोरोना से ठीक करवाने का लालच देने लगे हैं। वहीं, बजरंग दल और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने उन्हें धर्म परिवर्तन करवाने से रोकने की कोशिश की, बावजूद इसके चारों युवक अपने काम पर लगे रहे। मामले की सूचना मिलने से मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने चारों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही उनके प्रचार सामाग्री को भी जब्त कर लिया है।

बता दें कि जिले में धर्म परिवर्तन कराने का यह पहला मामला नहीं है। आदिवासी अंचल बलरामपुर में लगातार लोगों का धर्म परिवर्तन कराया जाता है, उन्हें पैसे और नौकरी लगाने का लालच दिया जाता है। साथ ही उनकी बीमारी और दुख सभी ठीक हो जाएंगे, ऐसा भी प्रलोभन दिया जाता है।

इस संबंध में भाजपा के जिला अध्यक्ष गोपाल कृष्ण मिश्रा ने बताया कि साल 1993 में दिलीप सिंह जूदेव के नेतृत्व में उन्होंने 500 आदिवासी परिवारों को घर वापसी कराया था। लेकिन उनके निधन के बाद अब एक बार फिर जो धर्म परिवर्तन कराने वाले लोग हैं, वे सक्रिय हो गए हैं और आदिवासियों को अपना निशाना बना रहे हैं।

एडिशनल एसपी प्रशांत कतलम ने बताया कि धर्म परिवर्तन कराए जाने की सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची थी। 4 युवकों को हिरासत में लेकर कार्रवाई की जा रही है। इनके पास से प्रचार सामग्री, माइक, चोंगा और अन्य चीज जप्त की गई है। कार्रवाई की जा रही है।




अन्य सम्बंधित खबरें