news-details

बरमकेला तहसीलदार की बड़ी कार्यवाही...ओडिशा से अवैध रूप से परिवहन करके छत्तीसगढ़ लाया जा रहा था 100 कट्ठा धान, बरमकेला में बेचने की थी कोशिश...!

छत्तीसगढ़ में धान खरीदी की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है किसानों को टोकन बांटे जा चुके हैं यहां मिलने वाले समर्थन मूल्य की लालच में ओडिशा से भी भारी मात्रा में अवैध रूप से धान का परिवहन कर खपाए जाने की कोशिशें लगातार होती रहती हैं । सरिया बरमकेला क्षेत्र इस लिहाज से काफी संवेदनशील क्षेत्र है यहां से लगने वाली उड़ीसा की सीमा पर यदि कड़ी चौकसी ना हो तो उड़ीसा में उगाई गई फसल भी छत्तीसगढ़ में आकर ही बिकेगी। सरकार की ओर से सीमा चौकसी के स्पष्ट निर्देश मिलने के बाद प्रशासन और पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद हैं । बरमकेला तहसीलदार राकेश वर्मा भी सरहदी क्षेत्रों में दिन-रात दौरे कर रहे हैं और सूचना तंत्र को मजबूत किया जा रहा है ताकि किसी भी सूरत में ओड़िशा से अवैध परिवहन कर लाए जा रहे धान को पकड़ा जा सके । बीती रात बरमकेला तहसीलदार ने बड़ी कार्यवाही करते हुए उड़ीसा से अवैध परिवहन कर लाए जा रहे 100 कट्ठा धान को जप्त किया है ।

जो जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक यह धान ग्राम कोडपल्ला उड़ीसा से बरमकेला तहसील के खोरीगाव ट्रैक्टर वाहन क्रमांक cg13D5873 से लाया जा रहा था । बरमकेला तहसीलदार राकेश वर्मा ने अपने सघन दौरे के दौरान इनपुट मिलने पर रात 11:00 बजे कोडपल्ला उड़ीसा से धान लदे ट्रैक्टर का पीछा करते हुए छत्तीसगढ़ सीमा में प्रवेश करते ही ग्राम अमलीपाली के पास जब कर लिया। इस वाहन को जप्त कर सरिया थाना के सुपुर्द किया गया । उक्त कार्यवाही से धान का अवैध परिवहन करने वालों में हड़कंप मच गया है। जप्त किए गए धान की मात्रा 100 कट्ठा एवं अनुमानित वजन 40 क्विंटल है। वाहन चालक तुलाराम पिता हीरालाल जाती अगरिया निवासी कोडपल्ला को आरोपी बनाते हुए मामले की पड़ताल की जा रही है कि आखिर किसके कहने पर यह धान ओडिशा से छत्तीसगढ़ लाया जा रहा था और क्या इसके पहले भी वहां से अवैध धान का परिवहन या किया जा चुका है। इस कार्रवाई में बरमकेला तहसीलदार राकेश वर्मा के साथ सरिया थाने का आरक्षक अशोक पटेल भी शामिल थे।

बरमकेला तहसीलदार की ओर से पूर्व में भी की गई है कई बड़ी कार्रवाई

बरमकेला तहसीलदार राकेश वर्मा अपने सरल स्वभाव एवं कड़क कार्रवाई के लिए जाने जाते हैं इसके पूर्व भी इन्होंने इस प्रकार की कई बड़ी कार्यवाही की है। पिछले साल भी धान खरीदी के दौरान ओडिशा से भारी मात्रा में अवैध परिवहन कर लाए जा रहे धान और धंधे बाजों पर सख्त कार्रवाई की गई ।जिसकी वजह से इस बार भी अवैध धान खरीदी बिक्री से जुड़े सौदागरों में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है।




अन्य सम्बंधित खबरें