news-details

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पैट कमिन्स ने भारत के कोरोना मरीजों के ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए पीएम केयर्स फंड में डोनेट किए 37 लाख रुपये...

भारत में वक्त कोरोना के कहर जारी है. पूरे देश में इस वक्त अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत हो गई है. कोरोना से संक्रमित लोग ऑक्सीजन की कमी के कारण अपनी जान गंवा रहे हैं. हालात को देखते हुए आस्ट्रेलिया और कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने भारतीय अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए ‘पीएम केयर्स फंड’ में 50000 डॉलर ( करीब 37 लाख रुपये) डोनेट करने का ऐलान किया है.

आपको बता दे भारत में कोरोना संक्रमण के चलते बिगड़ते हालातों के बीच आईपीएल 2021 का आयोजन हो रहा है. रोजाना देश में तीन लाख से ज्‍यादा कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं. देश में ऑक्‍सीजन की कमी के चलते त्राहिमाम मचा हुआ है पैट कमिंस (Pat Cummins) आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से खेलते हैं. उन्‍हेंने ट्विटर पर एक संदेश जारी कर कहा, “भारत एक ऐसा देश है जिसके लिए मेरा स्‍नेह बीते कुछ सालों में लगातार बढ़ता गया है. यहां के लोग काफी अच्छे हैं. मौजूदा वक्‍त में बड़ी संख्‍या में कोरोना वायरस के चलते लोगों को परेशान देखकर मैं निराश हो जाता हूं.

वही पैट कमिंस (Pat Cummins) ने आगे कहा, “एक खिलाड़ी के तौर पर मुझे आईपीएल में खेलकर करोड़ों फैन्‍स तक पहुंचने का मौका मिलता है. इसी चीज को ध्‍यान में रखते हुए मैंने पचास हजार डॉलर पीएम केयर्स फंड में देने का फैसला किया है. खासतौर पर इसलिए मैं ये राशि दे रहा हूं ताकि जरूरतमंदों की मदद के लिए ऑक्‍सीजन खरीदी जा सके. मुझे पता है कि मेरे द्वारा दान की गई राशि बहुत ज्‍यादा नहीं है पर मैं ये उम्‍मीद करता हूं इससे किसी न किसी को फायदा जरूर मिलेगा.”



ad

loading...