news-details

कमिश्नर ने दल्लीराजहरा-रावघाट रेल परियोजना के निर्माण कार्यों का किया समीक्षा

कमिश्नर बस्तर संभाग चुरेन्द्र ने आज जिला कार्यालय के सभाकक्ष में दल्लीराजहरा-रावघाट रेल परियोजना व रावघाट इस्पात परियोजना में किये जा रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक लेकर संबंधित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। बैठक में पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी. ने निर्माण एजेंसियों से समस्याओं के निराकरण कराने के लिए सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराये जाने की बात कही। कमिश्नर चुरेन्द्र ने दल्लीराजहरा-रावघाट रेल लाईन की निर्माण कार्यों में तेजी लाने के लिए निर्देशित किये।

बैठक में रावघाट इस्पात परियोजना में सड़कां का निर्माण और रेलवे लाईन बनाने के कार्यों में प्रगति लाने के संबंध में चर्चा की गई तथा रेलवे लाईन निर्माण कार्य ताड़ोकी से रावघाट तक शीघ्र पूर्ण कराने निर्देशित किये। उन्होंने कहा कि खदान क्षेत्र में वृक्षों की कटाई कराने की अनुमति पश्चात ही कार्य प्रारंभ कराना सुनिश्चित करें। रेलवे लाईन निर्माण के लिए निजी भूमि अधिग्रहण के प्रभावित परिवारों को रोजगार उपलब्ध कराने के निर्देश भी उनके द्वारा दिये गये।

बैठक में मुख्य परियोजना प्रबंधक बीएसपी तपन सूत्रधार, डीजीएम रेलवे जितेन्द्र प्रसाद, डीआईजी बालाजी राव, कांकेर कलेक्टर चन्दन कुमार, कलेक्टर नारायणपुर धर्मेश कुमार साहू, पुलिस अधीक्षक नारायणपुर यू. उदय किरण, पुलिस अधीक्षक कांकेर शलभ कुमार सिन्हा, डीएफओ कांकेर अरविन्द पीएम, डीएफओ पूर्व भानुप्रतापपुर मनीष कश्यप सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।




अन्य सम्बंधित खबरें